दौसाः  कलेक्ट्रेट सभागार में मेडिकेयर रिलीफ सोसायटी की बैठक कलेक्टर कमर उल जमान चौधरी की अध्यक्षता में आयोजित की गई बैठक में स्वास्थ्य महकमे के अधिकारी और चिकित्सा प्रभारी मौजूद रहे. जहां विभिन्न मुद्दों को लेकर चर्चा की गई. साथ ही समस्याओं के समाधान के लिए कलेक्टर कमर चौधरी ने आवश्यक दिशा निर्देश दिए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बैठक में दौसा जिला अस्पताल में बिजली पानी साफ सफाई और खराब लिफ्ट को ठीक करवाने व खराब उपकरणों को दुरुस्त करने के मुद्दे सामने आए. जिन पर कलेक्टर कमर चौधरी ने चिकित्सा अधिकारियों से खुलकर चर्चा की. साथ ही जिला अस्पताल की व्यवस्थाएं दुरुस्त हो इसको लेकर पीएमओ डॉ. शिवराम मीणा को विशेष दिशा निर्देश दिए गए.


जिला अस्पताल में व्याप्त समस्याओं को लेकर जो मुद्दे सामने आए उनको लेकर कलेक्टर कमर चौधरी ने कहा जिन समस्याओं का स्थानीय स्तर पर निस्तारण हो सकता है, उन्हें यहीं पर सही करवाया जाएगा. साथ ही जो सरकार के स्तर के हैं उनके लिए सरकार को प्रस्ताव बनाकर भिजवाया जाएगा. जिससे जिला अस्पताल में आने वाले मरीजों को राहत मिल सके. अस्पताल में मैन पावर की कमी को लेकर कलेक्टर ने कहा ओपीडी में निशुल्क पर्ची होने के चलते अस्पताल में आर्थिक समस्या उत्पन्न हुई. लेकिन जल्द ही यह समस्या भी दूर होगी. इसके लिए सरकार के पास प्रस्ताव भेज दिया गया है.


वहीं जिला अस्पताल परिसर में साफ सफाई की व्यवस्था दुरुस्त हो साथ ही बिजली पानी की समस्या से भी निजात मिले. वहीं खराब लिफ्ट को ठीक करवाने के पीएमओ डॉ. शिवराम मीणा को कलेक्टर द्वारा निर्देश दिए गए. वहीं, अस्पताल में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सुरक्षा गार्डों को मुस्तैदी से ड्यूटी निभाने के लिए प्रमुख चिकित्सा प्रभारी को निर्देशित किया गया.


यह भी पढ़ें- जल गईं रोटियांः आग लगने से आबादी क्षेत्र में मची अफरा-तफरी, ट्रैक्टर जला.. मवेशी झुलसे


वहीं, बैठक में मौजूद चिकित्सा प्रभारियों द्वारा बताई गई समस्याओं का कलेक्टर ने जल्द ही निदान करवाने का आश्वासन दिया. बैठक में एमआरएस समिति के सदस्य घनश्याम शर्मा और अब्दुल मन्नान खान भी मौजूद रहे. जिन्होंने जिला अस्पताल में व्याप्त अव्यवस्थाओं को कलेक्टर कमर चौधरी के सामने रखा.


Report-Laxmi Sharma