Dausa: देश की आजादी में कांग्रेस की भूमिका को जन-जन तक पहुंचाने के लिए कांग्रेस की आजादी गौरव पैदल यात्रा आज सिकराय विधानसभा क्षेत्र में निकाली गई. सिकराय से विधायक और महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश के नेतृत्व में कालाखोह से देशभक्ति गीतों के साथ शुरू हुई तिरंगा यात्रा संत सुंदरदास स्मारक दौसा पहुंची. इस दौरान लोगों को तिरंगा भेंट करते हुए आजादी की गौरव गाथा बताई गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस दौरान मंत्री ममता भूपेश ने कहा कि आज आजादी की 75वीं वर्षगांठ मनाई जा रही है. इसे कांग्रेस आजादी गौरव पदयात्रा के रूप में मना रही है लेकिन आजादी हमें थाली में परोस कर नहीं दी गई. आजादी के लिए अनेक वीरों ने बलिदान दिए. कांग्रेस के नेताओं ने यातनाएं झेली. आजादी के लिए कांग्रेस का गौरवशाली इतिहास है. इस इतिहास को जन-जन तक पहुंचाने के लिए कांग्रेस ने आजादी गौरव यात्रा निकालने का निर्णय लिया है. उन्होंने कार्यकर्ताओं का आह्वान किया आजादी गौरव गाथा को लोगों तक पहुंचाने का काम करें. आजादी के लिए कांग्रेस के योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता.


मंत्री ममता भूपेश ने कहा कि कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व के निर्देश पर देश भर में आजादी गौरव पदयात्रा निकाल रही है. एक और जहां आजादी की लड़ाई में तो वहीं आजादी के बाद भी कांग्रेस के नेताओं ने देश के लिए बलिदान दिया. उन्होंने कहा कि आज देश में जो माहौल बना हुआ है उसको लेकर भी कांग्रेस की आजादी गौरव पदयात्रा महत्वपूर्ण है. कांग्रेस द्वारा देश के प्रत्येक जिलों में 75 किलोमीटर की आजादी गौरव पदयात्रा निकालकर लोगों को आजादी के महत्व के प्रति संदेश दिया जा रहा है.


Reporter-Laxmi Sharma


अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करे


अन्य खबरें पढ़ें-


आर्मी कैंप में घुसे आतंकी, दोनों तरफ हुई मुठभेड़ में झुंझुनूं के जवान हुए शहीद


Luni: लंपी स्किन से बचाव के लिए गोवंश को पिलाया गया आयुर्वेदिक काढ़ा