Rajasthan weather: राजस्थान के मौसम में लगातार बदलाव देखने को  मिल रहे हैं, और वहीं प्रदेश के कई जिलों में तो सुबह और शाम में ही मौसम का मिजाज बदलते देखा जा सकता है, तो वहीं पिछले कई दिनों से गर्मी की मार झेल रहे दौसा जिले के लोगों को आज राहत मिली, शाम के समय मौसम ने अचानक करवट ली और बारिश के साथ जमकर ओलावृष्टि हुई, करीब 10 मिनट तक हुई ओलावृष्टि ने धरती को सफेद चादर में तब्दील कर दिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दौसा शहर में जहां पहले लोग भीषण गर्मी के प्रकोप के चलते घर से बाहर निकलने में कतरा रहे थे, तो वहीं आसमान से अचानक आए बेर के समान ओलो ने लोगों को फिर से घर में दुबकने के लिए मजबूर कर दिया. राह चलते लोग इधर-उधर भागकर ओलावृष्टि से बचते हुए दिखाई दिए. पिछले कई दिनों से तापमान 43 डिग्री के पार पहुंच गया था. 


जिसके चलते लोगों का गर्मी से जीना मुहाल हो रहा था. ऐसे में आज कुदरत ने बारिश के साथ बर्फबारी कर गर्मी से बड़ी राहत दी. और बारिश के बाद मौसम खुशगवार हो गया. लेकिन अभी भी आकाश में घने बादल छाए हुए हैं. मौसम विभाग द्वारा अभी प्रदेश के 20 जिलों में आंधी तूफान और बारिश का अलर्ट जारी किया था.


राजस्थान के इन जिलों में बारिश की चेतावनी 
मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दिनों में प्रदेश के अलवर, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, नागौर, झुंझुनूं, जयपुर, चूरू, भरतपुर, बीकानेर, दौसा, जैसलमेर और सीकर और आसपास के इलाकों में बादल गरजने के साथ बारिश होने की आशंका है. इसके साथ ही तेज रफ्तार के साथ धूल भरी आंधी भी चलने के आसार हैं.