लालसोट: दौसा जिले के लालसोट स्थित निजी चिकित्सालय आनंद अस्पताल की डॉ. अर्चना शर्मा सुसाइड मामले में फरार चल रहे आरोपी शिवशंकर उर्फ बल्या जोशी की गिरफ्तारी के लिए एसपी ने 5 हजार का इनाम घोषित किया हुआ है, वहीं दूसरी ओर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन आईएमए ने कलेक्टर कमर चौधरी को पत्र लिखकर आरोपी बल्या जोशी की सूचना देने वाले शख्स के लिए नकद इनाम की पेशकश की है. आईएमए राजस्थान के प्रदेशाध्यक्ष डॉ. अशोक शारदा व सचिव डॉ. पीसी गर्ग ने कलेक्टर को भेजे पत्र में आरोपी की सूचना देने वाले को आईएमए की तरफ से 50 हजार रुपये का इनाम के देने की बात लिखी गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- जलमहल से ही जलवा है इस शहर का, पर अब हालात इतने बत्तर की यहां से निकलना हो रहा मुस्किल!


डॉ. सुसाइड मामले में अब पुलिस-प्रशासन और ज्यादा सख्त हो गया है. पुलिस ने फरार मुख्य आरोपी बल्या जोशी की गिरफ्तारी के लिए 10 अप्रैल की तारीख डेडलाइन तय की है. इसके साथ ही पुलिस प्रशासन ने आरोपी की प्रोपर्टी की सूची भी तैयार कर ली है. यदि डेडलाइन तक आरोपी गिरफ्तार नहीं हुआ तो उसकी प्रोपर्टी भी कुर्क की जा सकती है. इस संबंध में एसपी राजकुमार गुप्ता के निर्देश पर महिला सेल के एएसपी दिनेश शर्मा ने सीआरपीसी की धारा 55 के अंतर्गत गिरफ्तारी का अधिपत्र जारी किया है. इसके तहत आरोपी की गिरफ्तारी के लिए जिले के सभी डिएसपी, थाना प्रभारी व जिला स्पेशल टीम प्रभारी को अधिपत्र की प्रति भेजकर 10 अप्रैल तक गिरफ्तार करने के निर्देश दिए हैं.


ईनामी आरोपी की प्रापर्टी की लिस्ट तैयार की


एएसपी ने बताया कि फरार आरोपी की गिरफ्तारी के लिए यह अधिपत्र जारी किया जाता है, जिसमें समय सीमा तय करते हुए संबंधित पुलिस अधिकारियों को अधिकृत किया जाता है. पुलिस-प्रशासन ने आरोपी की प्रापर्टी की लिस्ट तैयार की है, ताकि उसकी संपत्ति कुर्क की जा सके. डेडलाइन तक गिरफ्तार नहीं होने व आरोपी को किसी भी थाने की पुलिस गिरफ्तार कर सकेगी. मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीमें स्थानीय स्तर के अलावा दूसरे राज्यों में दबिश दे रही है.


Report- Laxmi Avatar Sharma