Dausa: राजस्थान के दौसा जिले में इन दिनों चोर गिरोह सक्रिय है फिर चाहे शहर या कस्बा हो या गांव सभी जगह चोर चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं, कहीं पर चोर पुलिस को सीधी चुनौती दे रहे हैं तो कहीं पर पुलिस के साथ आंख मिचौली खेल रहे हैं. जिले में लगातार बढ़ती चोरी की वारदातों को लेकर पुलिस भी कशमकश में है तो वहीं जिनके यहां चोरी की घटनाएं हुई है. वह भी परेशान है और पुलिस से वारदातों के खुलासे की उम्मीद लगाए बैठे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढे़ं- सावन का तीसरा सोमवार आज, दौसा में बम-बम बोले की गूंज से गुंजायमान हुए शिवालय


बीती रात दौसा जिला अस्पताल के समीप व्यास कॉलोनी में चोरों ने जमकर धमाचौकड़ी मचाते हुए जिला अस्पताल में पदस्थापित डॉ. प्रशांत पाराशर के मकान को निशाना बनाया जहां चोर लोहे की खिड़की के सरिए काटकर घर में घुसे और घर में रखें लाखों रुपए के सोने चांदी के जेवरात वहीं करीब एक लाख की नकदी पर हाथ साफ कर फरार हो गए पीड़ित परिवार को चोरी का पता सुबह उठने पर लगा तो उनके भी होश उड़ गए.


डॉक्टर प्रशांत पाराशर ने कोतवाली पुलिस को चोरी की घटना की सूचना दी. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची. वहीं एफएसएल और एमओवी और साइबर की टीम को भी मौके पर बुलाया गया, जिन्होंने मौके से साक्ष्य जुटाए तो वही चोरों की सरगर्मी से तलाश शुरू कर दी. पुलिस हर एंगल से चोरी की घटना की जांच कर रही है, हैरान करने वाली बात यह है कि घर के सभी सदस्य घर में सो रहे थे. उसके बावजूद भी चोरों ने खिड़की काटकर घर में प्रवेश किया और बड़े ही इत्मीनान के साथ चोरी की घटना को अंजाम देकर फरार हो गए, लेकिन घर के किसी भी सदस्य की नींद नहीं टूटी.


पीड़ित डॉ. प्रशांत पाराशर ने बताया और घर में रखे सोने चांदी के करीब 20 लाख के आभूषण और करीब एक लाख की नगदी चुरा कर ले गए वहीं कोतवाली के थानाधिकारी लाल सिंह यादव ने पीड़ित परिवार को भरोसा देते हुए कहा कि जल्द ही चोरी की वारदात का खुलासा करेंगे. इसके लिए पुलिस की अलग-अलग टीमों का गठन कर दिया गया है. चोर जाते-जाते पास के मकान से एक बाइक भी चुरा कर ले गए.


Reporter: Laxmi Sharma