Dausa: संभाग मुख्यालय स्तर की तर्ज पर दौसा जिला मुख्यालय पर भी एक बड़ा टाउन हॉल बनेगा टाउन हॉल आधुनिक सुविधा युक्त होगा 17 करोड़ की लागत से बनने वाला टाउन हॉल का दौसा से विधायक और राजस्थान सरकार में कृषि विपणन राज्य मंत्री मुरारी लाल मीणा ने आज शिलान्यास किया. इस दौरान कलेक्टर कमर चौधरी नगर परिषद की सभापति ममता चौधरी और उपसभापति कल्पना जैमन सहित कांग्रेश के कार्यकर्ता और आमजन मौजूद रहें.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- Dausa: बुजुर्ग के साथ मारपीट का वीडियो वायरल, पुलिस कर रही मामले की जांच


टाउन हॉल का निर्माण कलेक्ट्रेट से महज 500 मीटर की दूरी पर भांकरी रोड पर 5 बीघा जमीन में करवाया जा रहा है, जहां भव्य भवन बनेगा तो बाग बगीचा भी लगेगा मंत्री मुरारी लाल मीणा ने कहा जिला मुख्यालय पर आयोजित होने वाली सरकारी मीटिंग है के लिए कोई प्रॉपर जगह नहीं है. कई बार होटलों में मीटिंग आयोजित होती है, ऐसे में टाउन हॉल बनने के बाद में सभी तरह की बैठके यहां आयोजित हो सकेगी. पूर्ण सुविधायुक्त बनने वाला टाउन हॉल भव्य होगा और दौसा के विकास में चार चांद लगाएगा.


टाउन हॉल में एक साथ 750 लोगों के बैठने की व्यवस्था होगी और जयपुर के बिरला ऑडिटोरियम की तर्ज पर इस हाल का निर्माण करवाया जा रहा है. टाउन हॉल परिसर में पौधारोपण और फुलवारी भी लगाई जाएगी जो इसकी सुंदरता को और बढ़ाएंगे कलेक्टर कमर चौधरी ने भी जिला मुख्यालय पर बन रहे टाउन हॉल को एक अच्छा कदम बताया.


Reporter: Laxmi Sharma