Dausa News: गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के प्रदेश अध्यक्ष और स्वर्गीय कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के पुत्र विजय बैंसला (Vijay Bainsla) ने बड़ा बयान देते हुए कहा राजनीतिक दल (political party) सामान्य सीटों पर रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट को चुनाव लड़ाएगी (Rajasthan Election 2023) तो फिर सामान्य श्रेणी के लोग कहां जाकर चुनाव लड़ेंगे. रिजर्व कैटेगरी पर जब रिजर्व को मौका मिल रहा है तो सामान्य पर सिर्फ सामान्य को ही मौका मिलना चाहिए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विजय बैंसला ने उदाहरण देते हुए कहा दौसा, महवा देवली उनियारा जैसी कई ऐसी सीट है प्रदेश में जहां सामान्य होते हुए भी राजनीतिक दलों ने रिजर्व कैटेगरी के लोगों को पार्टी का उम्मीदवार बनाया और यह मुद्दा इस बार चुनावों में भी उभरकर सामने आएगा. वहीं विजय बैंसला ने कहा प्रदेश में एमबीसी वर्ग को भी राजनीतिक दल उचित प्रतिनिधित्व दे. एक और जहां चुनाव में उन्हें मौका मिले तो वहीं पार्टियों के संगठनों में भी जगह मिलनी चाहिए.


ये भी पढ़ें- डूंगरपुर: लम्पी रोग से मृत दुधारू पशुओं के 608 पालकों के खातों में 2 करोड़ 60 लाख रुपये ट्रांसफर


बैंसला ने कहा जब हम प्रदेश की 37% विधानसभा को इफ़ेक्ट करते हैं तो हमें उतना प्रतिनिधित्व तो मिलना ही चाहिए. बैंसला ने कहा हमें तो वह भी टिकट नहीं दिया जा रहा जहां हम 50000 की तादाद में है. वहां भी ऐसे व्यक्ति को टिकट दे दिया जाता है जिसके पास महज बारह सौ वोट हैं. बैंसला ने कहा यह बहुत गंभीर विषय है और इस पर राजनीतिक दलों को विचार करना चाहिए नहीं तो इस बार चुनावों में यह मुद्दा गूंजेगा और मुखर भी होगा.