Dholpur: राजस्थान के धौलपुर जिले में नकली मावा के खिलाफ कार्रवाई करते हुए पुलिस और खाद विभाग की टीम में करीबन 8 क्विंटल मावे को जब्त कर नष्ट कराया. वहीं मावे के सैंपल लेकर लेबोरेटरी में जांच के लिए भेजे गए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढे़ं- धौलपुर में सरकारी कर्मचारी गरीबों के राशन पर डाल रहे डाका, विभाग ने थमाया नोटिस


शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के अंतर्गत लगातार आमजन को खाद्य सामग्री शुद्ध मिले इसको लेकर लगातार कार्रवाई की गई. इसी कड़ी में पुलिस को सूचना मिली थी कि पुराने निसाला स्थित पुलिया के पास संचालित एक दुकान में बड़ी मात्रा में मावा रखा हुआ है, जिसकी नकली होने की संभावना है.


सूचना के बाद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मय जाब्ता मौके पर पहुंचे और मावा की गुणवत्ता के लिए खाद विभाग की टीम को मौके पर बुलाया गया सूचना के बाद खाद्द निरीक्षक पदम सिंह परमार मौके पर पहुंचे और मावा के नकली प्रतीत होने के संदेह में उसकी जांच कराई गई तो मावे में मिलावट पाई गई, जिसके बाद पूरे मावे को जब्त कर लिया गया. 


वहीं मावा की क्वालिटी की जांच के लिए उसके सैंपल लेकर भरतपुर लेबोरेट्री में भेजे गए. इसके साथ ही पूरे मावे को मिलावटी होने की आशंका के चलते खाद विभाग की टीम ने अपने समक्ष नष्ट कराया गया है.  


गौरतलब है कि बीते दिनों रीको इंडस्ट्रीज एरिया में संचालित एक फैक्ट्री में कई क्विंटल नकली मावा मिला था, जिसके खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई की थी तभी से पुलिस लगातार नकली मावे के खिलाफ कार्यवाही कर रही है.


Reporter: Bhanu Sharma