Bari, Dholpur News: धौलपुर के बाड़ी में कन्या कॉलेज की छात्राओं ने विधायक गिर्राज मलिंगा को ज्ञापन सौंपा. बाड़ी शहर के कन्या महाविद्यालय की छात्राओं ने कोठरीनुमा भवन के तीन कमरों में पढ़ाई नहीं होने, कॉलेज में स्टाफ नहीं लगाने के साथ कॉलेज की भूमि आवंटन करने और डीडी पावर कॉलेज इंचार्ज को दिलाए जाने की मांग को लेकर विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा को एक ज्ञापन सौंपा है. जिसमें कॉलेज छात्राओं ने विभिन्न समस्याओं के समाधान की मांग की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कॉलेज छात्रा सानिया शेफी, अंजली, क्षमा शर्मा, उमा कुमारी ने बताया कि वे राजकीय कन्या कॉलेज की द्वितीय वर्ष की छात्राएं है. उनका कॉलेज पिछले 3 वर्षों से शहर के गर्ल्स स्कूल की पुरानी खंडहरनुमा इमारत में चल रहा है. विडंबना यह है कि इस इमारत में मात्र 3 कमरे हैं. जिनमें 600 छात्राएं पढ़ रही हैं. पढ़ाने के लिए केवल एक पॉलिटिकल की व्याख्याता है, जो कॉलेज भी इंचार्ज है. इसके अलावा कुछ अन्य वैकल्पिक व्यवस्था के तहत स्टाफ लगा रखा है जो कभी आता है और कभी नहीं.


ऐसे में बिना कमरों के वे अपने कॉलेज में ठीक ढंग से बैठ भी नहीं पा रही हैं और ना ही पढ़ाई कर पा रही है. इसको लेकर हर बार उनसे कहा जाता है कि उनके नए कॉलेज की भूमि आवंटित हो गई है और भवन निर्माण होने जा रहा है लेकिन, वर्तमान में ना तो भूमि आवंटित हुई है और भवन निर्माण को लेकर भी कोई प्रक्रिया विचाराधीन नहीं है, केवल छात्राओं को गुमराह किया जा रहा है. जिसको लेकर आज परेशान होकर बाड़ी विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा के आवास पहुंचकर उन्हें ज्ञापन दिया है और समस्या के समाधान की मांग की है.


एनएसयूआई के बैनर तले विरोध


कॉलेज छात्राओं का यह विरोध एनएसयूआई के बैनर तले किया गया. जिसमें एनएसयूआई के कॉलेज प्रमुख आर्यन राय के साथ विधानसभा प्रभारी अजय मीणा और कुछ अन्य पदाधिकारी मौजूद रहें. एनएसयूआई के कॉलेज प्रभारी आर्यन राय ने बताया कि बाड़ी का चाहे गवर्नमेंट पीजी कॉलेज हो या गवर्नमेंट कन्या कॉलेज दोनों के हाल बदहाल हैं. जिनकी व्यवस्था में सुधार की जरूरत है, छात्र-छात्राओं के अध्ययन के लिए व्याख्याताओं की जरूरत है, जिस पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा. यदि समय रहते उच्च शिक्षा विभाग और प्रशासन ध्यान नहीं देता है तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा.


Reporter - Bhanu Sharma


खबरें और भी हैं...


ऑक्यूपेशनल थेरेपिस्ट भर्ती के लिए फिर से मांगे गए आवेदन, जल्द ऐसे करें अप्लाई


तीसरी बार मुख्यमंत्री बना तो बगरू तक ट्रेन, लोगों का हर सपना होगा पूरा - सीएम गहलोत


भूलकर भी पूजा-अर्चना में नहीं करने चाहिए ये काम, नहीं तो भुगतने होंगे बुरे अंजाम