Rajasthan Election 2023, Dholpur News:  राजस्थान में 2023 का चुनाव धौलपुर विधानसभा सीट के लिए बेहद रोचक होने वाला है. वैसे तो जीजा साली का रिश्ता हंसी ठिठोली भरा होता है लेकिन जब इस रिश्ते में खटास आ जाए तो एक दूसरे के खिलाफ भी खड़े हो जाते हैं और यही रिश्ता जब चुनावी मैदान में आमने सामने का हो तो और भी रोचक बन जाता है.


धौलपुर में जीजा-साली के बीच होगा मुकाबला


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऐसा ही जिले की धौलपुर विधान सभा क्षेत्र में कांग्रेस और भाजपा के प्रत्याशी के जीजा साली का है जो आम मतदाता में चुनावी चर्चा में जीत हार से कही अधिक इस रिश्ते को लेकर हो रहा है. हालांकि गत विधानसभा चुनाव में साली ने जीजा को पटखनी देकर चारों खाने चित कर दिया था.


ये भी पढ़ें- राजस्थान चुनाव: स्टूडेंट्स को मिलेगा फ्री लैपटॉप, सीएम अशोक गहलोत ने दी ये 5 गारंटी


वैसे टिकट वितरण के साथ से ही मतदाता चुनावी जंग का मजा लेने में लगे हुए हैं लेकिन जीजा साली के चुनावी रंग में बसपा और भीम आर्मी के प्रत्याशी भंग डालने की कोशिश करने में जुटे हुए हैं.


जीजा साली के चुनावी रंग में भंग डालने की पूरी कोशिश


जिले की धौलपुर विधानसभा से कांग्रेस ने भाजपा से निष्कासित विधायक शोभारानी को टिकट थमाया है तो भाजपा ने गत विधानसभा में कांग्रेस के बैनर तले चुनाव लडे डॉक्टर शिवचरण कुशवाह को मैदान में उतारा है. वर्ष 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में दोनों एक दूसरे का सामना कर चुके है लेकिन तब दोनों के सारथी अलग थे लेकिन एक बार फिर दोनों आमने सामने है.


साली ने जीजा को पटखनी देकर किया था चित 


कांग्रेस की प्रत्याशी विधायक शोभारानी कुशवाह की बड़ी बहन राजनीकांता के पति डॉक्टर शिवचरण कुशवाह है और इसी नाते वह शोभारानी के जीजा लगते हैं तथा इस बार भाजपा के फूल की खुशबू बिखेरने निकले हैं.


मतदाता चुनावी जंग का ले रहे मजा 


जानकारों का कहना है की वर्ष 2017 का उपचुनाव जितने के बाद शोभारानी और उनकी बड़ी बहन रजनीकांता में राजनेतिक द्वंद की लड़ाई शुरू हो गई जिसके बाद विधायक शोभारानी को हराने के लिए उनकी बहन ने संकल्प लिया और अपने पति को चुनावी मैदान में उतार दिया लेकिन गत चुनाव में तो जीत हासिल नहीं हुई इसलिए फिर दोनों एक दुसरे के आमने सामने हैं.