Dholpur: जिले के बाड़ी विधानसभा के ब्लॉक कांग्रेस कमेटी कार्यालय सैंपऊ पर कांग्रेस के रिटर्निंग अधिकारी धर्मेंद्र प्रधान ब्लॉक स्तरीय चुनाव प्रक्रिया को संपन्न कराने पहुंचे. रिटर्निंग अधिकारी का निवर्तमान ब्लॉक अध्यक्ष विनीत कुमार शर्मा, जिला उपाध्यक्ष सत्य प्रकाश शर्मा, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता महेश शर्मा, हरि सिंह परमार, महेंद्र सिंह बाबा, सतीश परमार, फैयाज खां द्वारा अतिथियों स्वागत किया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विनीत कुमार शर्मा कोमिला निर्विरोध समर्थन 
इसके बाद निवर्तमान ब्लॉक अध्यक्ष की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया. बैठक एवं चुनाव प्रक्रिया के दौरान कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने एक राय होकर निवर्तमान ब्लाक अध्यक्ष विनीत शर्मा को पुनः ब्लॉक अध्यक्ष बनाए जाने की मांग रखी. कांग्रेस के सभी निवर्तमान संगठन पदाधिकारी एवं नेताओं ने विनीत कुमार शर्मा को निर्विरोध समर्थन दिया. रिटर्निंग अधिकारी धर्मेंद्र प्रधान ने कहा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नेतृत्व में उन्हें सैंपऊ ब्लॉक कांग्रेस कमेटी का रिटर्निंग अधिकारी नियुक्त किया है. कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के निर्देश में चुनाव प्रक्रिया पारदर्शिता के साथ संपन्न की जा रही है.


उन्होंने बताया डीसीसी के लिए छः एवं पीसीसी के लिए एक नाम नियुक्ति के लिए भेजा जाएगा. उन्होंने ब्लॉक अध्यक्ष पद के लिए निवर्तमान ब्लॉक अध्यक्ष विनीत शर्मा के नाम पर सर्वसम्मति से सहमति बनने पर स्वीकृति प्रदान की. उन्होंने बताया स्थानीय ब्लॉक संगठन की स्थिति काफी बेहतरीन पाई गई है.


विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा के नेतृत्व में ब्लॉक संगठन जोरदारी से काम कर रहा है। ऐसे में सैंपऊ ब्लॉक कांग्रेस कमेटी पर फेरबदल नहीं किया जा सकता है.


विपरीत परिस्थितियों में कांग्रेस सरकार ने किये सराहनीय काम
बैठक में रिटर्निंग अधिकारी धर्मेंद्र प्रधान ने उद्बोधन के दौरान कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विपरीत परिस्थितियों में सराहनीय कार्य किये हैं. कोरोना महामारी के दौर में सरकार के 2 वर्ष कड़ी मेहनत के निकले हैं. महामारी के दौर में राज्य सरकार की मंशा रही थी, कोई भी व्यक्ति प्रदेश का भूखा नहीं रहेगा. राज्य सरकार ने जटिल हालातों में राजस्थान प्रदेश की स्थिति को खराब नहीं होने दिया.


अशोक गहलोत ने लोकप्रिय बजट पारित कर मील का पत्थर स्थापित किया -रिटर्निंग अधिकारी धर्मेंद्र प्रधान
जननायक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वैश्विक महामारी के दौर में विश्व को एक बड़ा संदेश दिया था. जिसकी सराहना देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को स्वयं करनी पड़ी थी. उन्होंने कहा विपक्षी दल लगातार कांग्रेस पर हावी हो रही है. कांग्रेस की चुनी हुई सरकारों को भाजपा द्वारा गिराने की कोशिश की गई. लेकिन जननायक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सामने बीजेपी के मंसूबे धराशाई हो गए. हाल ही में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने किसान, मजदूर, मध्यमवर्ग, कर्मचारी आदि के लिए लोकप्रिय बजट पारित कर राजस्थान प्रदेश में मील का पत्थर स्थापित किया है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बजट को भाजपा पचा नहीं पा रही है


इस अवसर पर सुभाष शर्मा, बाड़ी निवर्तमान ब्लॉक अध्यक्ष मोहम्मद शकील, मुकुंद चौधरी, अभय प्रकाश शर्मा, देवेंद्र सरपंच, केके शर्मा सरपंच, हरिओम परमार, सुभान खान, समृद्धि दीक्षित, आदि मौजूद रहे। बैठक का संचालन कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष सत्य प्रकाश शर्मा द्वारा किया गया.


कांग्रेसियों ने बाड़ी विधानसभा क्षेत्र से जिला अध्यक्ष बनाए जाने की उठाई मांग
बैठक एवं चुनाव प्रक्रिया के दौरान कांग्रेसियों ने बाड़ी विधानसभा क्षेत्र से जिला अध्यक्ष नियुक्त किए जाने की पुरजोर एवं एक राय होकर आवाज उठाई. पूर्व ब्लाक अध्यक्ष हरि सिंह परमार ने रिटर्निंग अधिकारी को कहा बाड़ी विधानसभा क्षेत्र से ही जिला अध्यक्ष बनाया जाना चाहिए. इसके साथ पूर्व सरपंच एवं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता महेश शर्मा ने आवाज उठाते हुए कहा कि बाड़ी विधानसभा क्षेत्र को हर बार निराशा हाथ लगी है.


ये भी पढ़ें- Baseri: समाज को आगे ले जाने के लिए लोगों ने किया मंथन, दिया ये संदेश


उन्होंने कहा राजाखेड़ा, धौलपुर एवं बसेड़ी विधानसभा क्षेत्र के जिला अध्यक्ष प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. लेकिन बाड़ी विधानसभा क्षेत्र को हर बार निराशा हाथ लगी है. उन्होंने कहा कांग्रेसी विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा के नेतृत्व में राहुल गांधी एवं अशोक गहलोत की बड़ी बड़ी सभाएं आयोजित की गई. बाड़ी विधानसभा क्षेत्र में सबसे ज्यादा भीड़ जुटाई गई थी. धौलपुर जिले के 4 विधानसभा क्षेत्र में सबसे अग्रणी भूमिका बाड़ी क्षेत्र संगठन के लिए निभा रहा है. ऐसे में शीर्ष नेतृत्व को ध्यान रखते हुए बाड़ी विधानसभा क्षेत्र से ही जिला अध्यक्ष की नियुक्ति देनी चाहिए.