Dholpur News: बाड़ी शहर में बाजार में होने वाले अतिक्रमण और उससे हो रही आमजन की परेशानी को लेकर जब प्रशासन द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया गया तो राजस्थान हाई कोर्ट ने संज्ञान लिया गया. इसके बाद  कोर्ट के दिए गए निर्देश पर अब पुलिस और प्रशासन एक्शन मोड में दिखाई दे रहे है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बाड़ी शहर में अतिक्रमण को लेकर पुलिस और प्रशासन के जरिए नगर पालिका के साथ कार्रवाई की गई है. जिसमें दो दर्जन से अधिक चालान काटे गए हैं. साथ ही दुकानदारों को हिदायत दी गई है कि वे दुकान से बाहर सामान न रखें और न ही किसी प्रकार से आम रास्ते को अवरुद्ध करें, अन्यथा कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी.


 बाड़ी सीओ नरेंद्र कुमार और तहसीलदार मोहम्मद हनीफ खां के नेतृत्व में अतिक्रमण को लेकर हुई इस कार्रवाई के दौरान नगर पालिका के जेईएन कैलाश चंद्र पाराशर और मांगीलाल के साथ पुलिस थाने के एसआई जगदीश सागर के नेतृत्व में पुलिस टीम एवं नगर पालिका के स्टाफ के जरिए दो दर्जन के करीब चालान किए गए. 


अभियान को शहर के किला गेट से शुरू कर मुख्य बाजार में होते हुए सीताराम बाजार,बसेड़ी रोड,रेलवे फाटक,भारद्वाज मार्केट, अंबेडकर सर्किल सहित कई स्थानों पर कार्यवाही की गई. इस दौरान दुकानदारों द्वारा अतिक्रमण को नहीं हटाये जाने पर जहां पुलिस द्वारा 8 चालान किये गए. वहीं नगर पालिका प्रशासन ने 15 चालान काटे हैं. जिसमे जुर्माना भी किया गया है. साथ ही कुछ दुकानदारों के बाहर रखे सामान को भी जप्त किया गया है.


लगातार जारी रहेगा अभियान :-


बाड़ी नगर पालिका के जेईएन कैलाश पाराशर ने बताया कि जिला कलेक्टर के निर्देश पर पुलिस और प्रशासन के सहयोग से कार्रवाई की गई है. अभियान को लगातार जारी रखा जाएगा. हाई कोर्ट के निर्देश पर इस कार्रवाई को किया जा रहा है. बाजार में बहुत स्थिति खराब है. दुकानदारों के जरिए  न केवल दुकानों के बाहर सामान रखा गया है बल्कि बेंच और टेबल लगाकर स्थाई रूप से अतिक्रमण किया जा रहा है. इससे आमजन को परेशानी हो रही है और दुपहिया एवं चौपाइयां वाहनों का बाजार में से निकलना मुश्किल है.