Dholpur: धौलपुर राजस्थान सरकार के पूर्व मंत्री बनवारी लाल शर्मा के पुत्र एवं भाजपा के कद्दावर नेता अशोक शर्मा का बुधवार तड़के दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अशोक शर्मा के निधन की खबर जिलेभर में फैल गई. सुबह से ही उनके आवास पर राजनेता समाजसेवी एवं जिले भर के लोग शोक संवेदना व्यक्त करने पहुंच रहे हैं.


यह भी पढ़ें- विवादों में नदबई विधायक जोगिन्दर अवाना, जयपुर और नोयडा के एड्रेस पर नोटिस हुआ जारी


 


अशोक शर्मा राजस्थान सरकार में मंत्री रहे एवम ब्राह्मण समाज के बड़े नेता रहे बनवारी लाल शर्मा के बड़े पुत्र हैं. वर्ष 2008 में धौलपुर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े थे. लेकिन निकटतम प्रतिद्वंदी भाजपा के अब्दुल सगीर ने उनको हराया था. इसके बाद अशोक शर्मा पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के माध्यम से भाजपा में शामिल हो गए थे. पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा द्वारा उनको वर्ष 2018 में राजाखेड़ा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा का प्रत्याशी बनाया था लेकिन निकटतम प्रतिद्वंदी रोहित बोहरा से चुनाव हारे थे. 


अशोक शर्मा के निधन से राजनैतिक गलियारों में शोक की लहर देखी जा रही है. राजनीति क्षेत्र में उनकी छवि बेदाग मानी जाती थी. अपनी बेबाकी के लिए भी वह जाने जाते थे. इसके साथ ही जिले भर के समूचे ब्राह्मण समाज का नेतृत्व भी अशोक शर्मा द्वारा ही किया जाता था.


भाजपा पार्टी में अशोक शर्मा पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के नजदीक माने जाते थे हालांकि उनके पिता बनवारी लाल शर्मा द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को भी चुनाव में हराया था लेकिन वर्ष 2018 से बनवारी लाल शर्मा एवं अशोक शर्मा की नजदीकियां पूर्व सीएम वसुंधरा राजे से बढ़ गई थी. अशोक शर्मा के निधन से जिले भर में शोक की लहर देखी जा रही है.


Reporter- Bhanu Sharma


यह भी पढे़ं- राजस्थान में मानसून का दूसरा दौर शुरू, अगले 24 घंटों में इन जगहों पर भारी बारिश की चेतावनी जारी