RBSE 10th Topper : प्रदेश में आज राजस्थान दसवीं बोर्ड का परिणाम घोषित किया गया प्रदेश के कई जिलों में बच्चों ने टॉप किया है. इसी क्रम में धौलपुर जिले के सरमथुरा उपखंड क्षेत्र के एक छात्र ने जिला टॉप किया दसवीं के छात्र कृष्णा परमार ने सरकारी विद्यालय में पढ़ाई करते हुए 585 अंकों के साथ जिले में प्रथम स्थान प्राप्त किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

धौलपुर जिले के सरमथुरा उपखण्ड की ग्राम पंचायत पिपरेट के रहने वाले रामप्रकाश सिंह परमार के पुत्र कृष्णा परमार ने माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के परिणामो में बाजी मारते हुए 97.50% अंक प्राप्त किये. पिपरेट सरपंच प्रतिनिधि धर्मेंद्र सिंह परमार ने बताया कि छात्र ने सुविधाओ के अभावो में रहकर दसवीं की परीक्षा उच्च अंको के साथ राजकीय उमावि आंगई से पास की है. कृष्णा परमार के टॉप आने पर उसके परिवार में खुशी का माहौल बन गया.


पिता करते है मजदूरी, माँ गृहणी


जिले में टॉप आए बालक कृष्णा के पिता गैंगसा यूनिट पर मजदूरी करते है वही माँ गृहणी है बालक ने बिना ट्यूशन से ये सफलता हासिल की है. बालक कृष्णा ने बताया कि भविष्य में वह आईएएस बनना चाहता है. दसवीं जिला टॉपर कृष्णा अपने चार भाई बहनो में सबसे छोटा है कृष्णा के भाई भवानी सिंह परमार ने भी विज्ञान वर्ग में 70% अंक प्राप्त किये बालक कृष्णा ने खुद कई घंटो अध्यन करके सफलता अर्जित की बालक कृष्णा ने अपनी सफलता का श्रेय माता पिता व गुरुजनों को दिया है.


सरकारी विद्यालयों में पढ़ते हुए किया टॉप


सरमथुरा उपखंड की ग्राम पंचायत पिपरेट के कृष्णा परमार ने यह साबित करके दिखा दिया की अगर सच्ची लगन से पढ़ाई की जाए तो कोई भी उसे आने आने से नहीं रोक सकता. वहीं लोगों में एक धारणा है कि प्राइवेट स्कूलों में सरकारी स्कूलों की अपेक्षा बहुत अधिक अच्छी पढ़ाई होती है लेकिन इन सब बातों को खत्म करते हुए सरकारी विद्यालय से अध्ययन करते हुए कृष्णा परिवार ने 10वीं की बोर्ड परीक्षा में जिला टॉप कर सरकारी विद्यालयों का नाम रोशन किया.


यह भी पढ़ेंः 


Aaj ka rashifal: मेष-वृषभ-वृश्चिक राशि वालों पर होगी लक्ष्मी की बरसात, कुंंभ-कर्क को मिलेंगे नए चांस, जानें राशिफल


जून में जन्में लोग होते हैं बहुत लकी, जानिए कैसी होती है Personality