Bari, Dholpur News: धौलपुर जिले के बाड़ी में राजस्थान के जोधपुर में वरिष्ठ अधिवक्ता को बीच सड़क पर पकड़कर चाकुओं से गोदने और पत्थरों से कुचलने के मामले में हत्याकांड से आक्रोशित वकीलों ने तीसरे दिन भी अपना कार्य बहिष्कार किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जमकर विरोध प्रदर्शन करते हुए मृतक वकील के आरोपियों को फांसी की सजा सुनाई जाने के साथ परिजनों को आर्थिक सहायता दिलाए जाने और वकीलों के लिए प्रोटेक्शन एक्ट की मांग करते हुए सीएम अशोक गहलोत के नाम उपखंड अधिकारी गिरधर मीणा को ज्ञापन सौंपा.


यह भी पढे़ं- गहलोत सरकार के इस फैसले से किसानों की मौज, खेती के लिए मशीनों पर मिल रही 50% तक सब्सिडी


वरिष्ठ अधिवक्ता सुरेश श्रीवास्तव ने बताया कि 18 फरवरी को जोधपुर में अभिभाषक संघ के वरिष्ठ वकील जोगराज सिंह चौहान की निर्मम हत्या बीच बाजार की गई, जिनका अंतिम संस्कार अभी तक नहीं हुआ है. ऐसे में अधिवक्ता और उनके परिवारीजन न्याय की मांग कर रहे हैं, जिसके चलते प्रदेश के विभिन्न कोर्टों में कामकाज बंद है.


बाड़ी बार संघ ने भी 20 फरवरी से न्यायिक कार्य का बहिष्कार कर रखा है. जिसके लिए आरोपियों की गिरफ्तारी और परिजनों को आर्थिक सहायता की मांग करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को ज्ञापन सौंपा गया लेकिन तीन दिन बाद भी न तो सरकार ने कोई सुध ली और ना प्रशासन ने कोई एक्शन नहीं लिया है इससे अधिवक्ताओं में आक्रोश है.


रहे एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट को लागू करने की मांग
प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग अभिभावक संघ के अध्यक्ष होतम सिंह ने प्रदेश अब केंद्र सरकार से मांग की कि 5 वर्ष से लंबित चल रहे एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट को लागू किया जाए क्योंकि अधिवक्ता जनता के बीच में रहकर पीड़ित और शोषित लोगों को न्याय दिलाने का प्रयास करता है. ऐसे में वह हर किसी से दुश्मनी लेता है और उस पर कभी भी कोई हमला हो सकता है. कई बार हमले हुए भी हैं, लेकिन शासन और प्रशासन जनता के लिए लड़ने वाले अधिवक्ताओं के लिए कुछ भी नहीं कर रहे, जो कानून बना वह 5 वर्ष से ठंडे बस्ते में पड़ा है, जिसको तुरन्त लागू किया जाए तभी कार्य बहिष्कार समाप्त किया जाएगा. 


ये लोग रहे शामिल
विरोध प्रदर्शन के दौरान बार संघ के उपाध्यक्ष मनीष मीणा, महामंत्री मुकेश कौशिक, वरिष्ठ अधिवक्ता जगदीश प्रसाद, राजउद्दीन खान, शौकत अली, रामधीश भारद्वाज और अन्य मौजूद रहे.