Bari,Dholpur: धौलपुर जिले के बाड़ी शहर के सदर थाना इलाके के हाईवे ग्यारह बी पर 7 अप्रैल की रात एक युवक विशिनगिरि बाबा मोड़ के पास कच्चे रास्ते में खून से लथपथ लहूलुहान अवस्था में अचेत पड़ा मिला था. जिसकी सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंच युवक को अस्पताल पहुंचाया. जहां से गले में गोली लगे होने की आशंका से उसे धौलपुर और धौलपुर से जयपुर रेफर किया गया. सीओ मनीष कुमार शर्मा ने मामले की गंभीरता को देखते हुए मामले की जांच कोतवाली एसएचओ महेंद्र सिंह को सौंपी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तीन दिन की कार्रवाई और घायल युवक के स्वास्थ्य लाभ लेने के बाद पुलिस ने मामले में घायल युवक के सगे भाई को गिरफ्तार किया है. जिसने ही अपने बड़े भाई को कट्टे से गोली मारी थी. ऐसे में पुलिस ने आरोपी लवकुश जाटव को गिरफ्तार किया.


एसएचओ महेंद्र सिंह चौधरी का बताया कि लवकुश ने ही अपने बड़े भाई जनक सिंह पर हमला किया. इससे पूर्व दोनों आरोपियों ने हाईवे किनारे शराब खरीदकर पी लेकिन बाद में किस बात पर झगड़ा हुआ कि लवकुश ने जनक पर गोली चला दी इसकी जांच की जा रही है. हथियार बरामदगी का प्रयास भी जारी है.


ये था पूरा घटनाक्रम


शुक्रवार 7 अप्रैल को पुलिस को सूचना मिली कि धाैलपुर सरमथुरा एनएच- 11बी के पास रामकुमार की ढाबे से. पास कच्चा रास्ते में एक व्यक्ति लहुलुहान हालत मे पड़ा हुआ है. सूचना प्राप्त हाेते ही एसएचओ मय जाब्ता एवं सीओे बाड़ी माैके पर पहुंचे. जहां पर एक व्यक्ति खून से लथपथ बहाेशी की अवस्था मे पड़ा मिला. माैके से घायल काे उठाकर सामान्य चिकित्सालय मे भर्ती कराया गया. जिसकी पहचान कराई गई ताे घायल व्यक्ति की पहचान जनकसिंह पुत्र विधाराम जाति जाटव उम्र 28 साल निधारा थाना बाड़ी सदर जिला धाैलपुर के रूप में हुई.


जिसके गले पर एवं कन्धे पर गन शाॅट के निशान थे काफी खून बह रहा था. गम्भीर स्थिति काे देखते हुये चिकित्सकों द्वारा उसे हायर सेन्टर धाैलपुर रेफर किया गया तथा धाैलपुर से जयपुर रेफर किया गया. घायल जनक सिंह से घटना के बारे में पूछा ताे वह बयान देने की स्थिति में नहीं था.


पुलिस ने घटना को गम्भीरता से लिया


घायल जनकसिंह पु्त्र विधाराम जाति जाटव उम्र 28 साल निधारा थाना बाड़ी सदर जिला धाैलपुर के गन शाॅट की चाेटाें काे गंभीरता से लेते हुये वृताधिकारी वृत बाड़ी द्वारा घटना का खुलासा करने एंव आरोपी का पता लगाने हेतु अलग अलग टीम गठित की गई.


टीम द्वारा किये गये प्रयास


पुलिस द्वारा गठित टीमाें के द्वारा घटना स्थल ईद गिर्द गाेपनीय तौर पर पूछताछ की गई ताे मुखबिर से सूचना मिली कि उस दिन दाे व्यक्ति शाम के करीब 07-15 पर घटना स्थल के पास माेटरसाईकिल खड़ी करके एक खेत में बैठकर शराब पी रहे थे. जिनमें आपस मे शराब के नशें में बहस हाे रही थी. जिनमें से एक व्यक्ति ने लाल शर्ट एवं दूसरे व्यक्ति ने सफेद शर्ट पहन रखी थी चूंकि सफेद शर्ट घायल जनक सिंह ने पहनी रखी थी एवं लाल शर्ट वाले का पता नहीं चल रहा था. इस सम्बन्ध मे गाेपनीय तौर पर गांव निधारा में जानकारी की गई ताे पता चला कि जनक सिंह अपने छोटे भाई लवकुश के साथ गांव से माेटरसाईकिल पर बैठकर शाम के करीब 05 बजे बाड़ी गये थे ओैर दाेनाें विशनगिरी की तरफ जाते आते देखे है.


लवकुश ने ही लाल शर्ट पहन रखी है. लवकुश के माेबाइल नम्बर पर हॉस्पिटल बाड़ी में बुलाने के लिये संपर्क किया ताे वह नहीं आया. लवकुश के माेबाइल नम्बर की लोकेशन प्राप्त कर लवकुश काे धाैलपुर से तलाश कर दस्तायाब किया गया.


भाई ने उगला राज


पुलिस ने जब पूछताछ की ताे बताया कि तो उसने बताया कि 10 दिन पूर्व गांव के भूरा गुर्जर से किसी बात काे लेकर कहासुनी हाे गई थी. भूरा गुर्जर गंव के लड़काें के साथ रहने से मना कर रहा था. नहीं मानने पर भूरा गुर्जर द्वारा थप्पड़ मार दिया गया और धमकी दे दी गई कि अगर दोबारा लड़के के साथ देख लिया तो जान से मार दूंगा.


खरीदा था अवैध तमंचा


भूरा गुर्जर द्वारा थप्पड़ व धमकी की इसी वजह से किसी अनजान व्यक्ति से दस हजार रुपयें में अवैध देशी कट्टा खरीदा औैर भूरा गुर्जर काे मुकदमें में फंसाने के लिये अपने बड़े भाई जनक सिंह को अवैध देशी कट्टे से शराब के नशे में गाेली मार दी. उक्त घटना के सम्बन्ध मे घायल जनक सिंह के पर्चा बयान लेकर धारा 307 आईपीसी में मामला पंजीबद्व कर आराेपी लवकुश पुत्र विधाराम जाति जाटव उम्र 22 साल निवासी निधारा थाना बाड़ी सदर जिला धाैलपुर काे गिरफ्तार किया गया है. फिलहाल आरोपी को पुलिस ने सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है.


यह भी पढ़ें : रायसिंहनगर: पाकिस्तान से आई 60 करोड़ की हेरोइन,लॉरेंस बिश्नोई गैंग के 3 तस्कर धरे


यह भी पढ़ें : जयपुर- अजमेर एक्सप्रेस हाईवे को टोल फ्री करने को लिए ग्रामीणों का विरोध, मांग नहीं मानने पर उग्र आदोलन की चेतावनी


यह भी पढ़ेंः REET Mains Level 1 & Level 2 Cut Off Marks: रीट मेंस लेवल 1 और लेवल 2 की अपडेट कट ऑफ लिस्ट जारी, यहां देखें सभी सब्जेक्ट्स के मार्क्स