Dholpur News: जिला कलक्टर के अचानक नगर परिषद कार्यालय पहुंचने से कर्मचारियों में हड़बड़ी मच गया. नगर परिषद आयुक्त अशोक शर्मा से कलेक्टर ने विकास कार्यों का फीडबैक लिया है. वहीं शहर में हो रहे जल भराव और गंदगी को लेकर नाराजगी भी व्यक्त की है, जिला कलक्टर ने आयुक्त को जमकर लताड़ भी लगाई.

 

जिला कलेक्टर श्रीनिधि बीटी ने बताया कि नगर परिषद कार्यालय का औचक निरीक्षण किया. बारिश के इस सीजन में धौलपुर शहर की कॉलोनियों में अधिक जल भराव के हालात देखे गए हैं. कुछ कॉलोनियों में अभी भी पानी भरा हुआ है. कॉलोनियों में कीचड़ और गंदगी जमा हो रही है. 

 

गत दो महीने से लोगों को परेशानी हो रही है. धौलपुर नगर परिषद आयुक्त अशोक शर्मा को कॉलोनियों में हो रहे जल भराव को खत्म करने के निर्देश दिए हैं. इसके अलावा बंद पड़ी सीवर लाइन की सफाई करने के लिए भी निर्देशित किया गया है. जिन कॉलोनीयों की सड़क और रास्ते खराब हो चुके हैं उनको भी दुरुस्त करने के लिए कहा गया है.

 

विकास कार्यों में किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. राज्य सरकार ने हाल ही में आपदा प्रबंधन से 90 लख रुपए नगर परिषद को स्वीकृत किए हैं. जिला कलक्टर ने बताया कि आपदा प्रबंधन से स्वीकृत की गई राशि को प्रॉपर विकास काम में लगाया जाएगा. शहर के लोगों को राहत दी जाएगी.

 

जिला कलेक्टर श्रीनिधि बीटी ने शहर में सफाई व्यवस्था को लेकर नाराजगी जताई है. बारिश की वजह से समूचा शहर गंदगी के रूप में तब्दील हो रहा है. चारों तरफ जल भराव के हालात अभी भी देखे जा रहे हैं. कॉलोनियों से दुर्गंध आ रही है. आवारा जानवर मरने से लोगों का जीना दुश्वार हो रहा है. कलेक्टर ने नगर परिषद आयुक्त अशोक शर्मा को सख्त लहजे में कहा कि शीघ्र सफाई व्यवस्था को दुरुस्त किया जाए,अन्यथा कार्रवाई की जाएगी.

 

धौलपुर नगर परिषद की कार्यप्रणाली हमेशा से सदेह के घेरे में रही हैं और आपदा प्रबंधन से जो राशि मिली हैं.उससे बारिश के दौरान जो हालात बिगड़े हैं उन्हें दुरुस्त कराना हैं.लेकिन नगर परिषद ने जो भी कार्य कराये जाने हैं उनकी कोई विज्ञप्ति नहीं निकाली गई और चहेते दो तीन ठेकेदारों को कार्य सौंप दिया हैं.जिससे अन्य ठेकेदारों में रोष व्याप्त है.