Dholpur News: सैपऊ कस्बे के निजी गार्डन में जाटव समाज का प्रतिभा सम्मान समारोह क्षेत्रीय विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा के मुख्य आतिथ्य में आयोजित किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता मांगीलाल भूतिया द्वारा की गई. वहीं विशिष्ट अतिथि पूर्व ब्लाक अध्यक्ष रहे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कार्यक्रम की शुरुआत अतिथियों का साफा माला पहना कर की गई. परीक्षा में सर्वाधिक अंक लाने वाले छात्र छात्राओं को अतिथियों ने प्रशस्ति पत्र एवं शील्ड देकर सम्मानित किया.


यह भी पढ़ें- दूसरी 'सीमा हैदर' बन गई राजस्थान की बहू, पति समेत 2 बच्चों को छोड़ पाकिस्तानी महबूब से मिलने पहुंची


 


कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा ने कहा किसी भी समाज का विकास शिक्षा से संभव है. शिक्षा के माध्यम से हर समाज उन्नति कर सकता है. उन्होंने कहा भारत देश के संविधान निर्माता डॉक्टर भीमराव अंबेडकर ने देश के सभी समाज, सभी धर्म एवं सभी जातियों को शिक्षा के क्षेत्र में समान अधिकार दिए हैं. उन्होंने कहा डॉक्टर अंबेडकर के सिद्धांतों पर चलने की आवश्यकता है. 


मेहनत और लगन से किसी भी बाधा को पार किया जा सकता 
उन्होंने कहा युवा पीढ़ी को शिक्षा के महत्व को समझना होगा. समाज में बेहतर जीवन का निर्माण शिक्षा के माध्यम से ही संभव है. छात्र एवं छात्राओं को सम्मानित करते हुए उन्होंने कहा कि परीक्षा में बेहतर अंक प्राप्त करने के बाद धैर्य को बनाए रखना है. संकल्प को निर्धारित कर आगे की तरफ कदम बढ़ाते रहना है. उन्होंने कहा जिन विद्यार्थियों के परीक्षा में कम अंक आते हैं तो उन्हें निराश होने की जरूरत नहीं है. मेहनत और लगन के आधार पर किसी भी बाधा को पार किया जा सकता है.


यह भी पढ़ें- जयपुर घूमने जा रही हूं...कहकर अलवर की अंजू पहुंची पाकिस्तान, जानिए कैसे-कब शुरु हुई इश्क की दास्तान


 


जाटव समाज का ताउम्र रहूंगा ऋणी
गिर्राज सिंह मलिंगा ने संबोधन में कहा कि जाटव समाज का जीवन भर ऋणी एवं एहसानमंद रहूंगा. उन्होंने कहा वर्ष 2008 के चुनाव में जाटव समाज ने तन मन समर्पित कर मेरा साथ दिया था. जाटव समाज का आशीर्वाद एवं प्रेम आज तक उनके साथ बना हुआ है. उन्होंने खुले मंच से उद्बोधन में कहा कि जाटव समाज समेत सभी दलित वर्ग को कभी पीठ नहीं दिखाऊंगा. 24 घंटे मेरे दरवाजे खुले हुए हैं. उन्होंने कहा दलित समाज के लिए विकास के क्षेत्र में कोई कसर नहीं छोड़ी है. 


इस दौरान जाटव समाज के लोगों ने रमाबाई छात्रावास के लिए हॉल, गेट एवं हैंडपंप की मांग उठाई. विधायक मलिंगा ने खुले मंच से घोषणा कर निर्माण कराने का ऐलान कर दिया.