Dholpur: धौलपुर जिले के दौरे पर पहुंचे राज्यसभा सांसद रामचंद्र जांगड़ा ने बीजेपी कार्यालय पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 9 वर्ष के शासनकाल पूरे होने पर भारत सरकार की योजनाओं का गुणगान किया. प्रबुद्ध जन को संबोधित करने के बाद मीडिया से मुखातिब हुए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 9 वर्ष के शासनकाल में भारत को विकसित बताने के साथ मणिपुर हिंसा पर शीघ्र काबू करने की बात कही है. विरोधियों की दमनकारी नीति एवं देश विरोधी मंसूबों को कामयाब नहीं होने पर विरोधियों पर निशाना साधा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मणिपुर की घटना पर सरकार गंभीर-जांगड़ा 


राज्यसभा सांसद जांगड़ा ने प्रेस वार्ता में कहा, मणिपुर की घटना पर भारत सरकार गंभीर है. देश के गृहमंत्री अमित शाह दो बार मणिपुर होकर आए हैं. अलगाववादी शक्तियां कभी कोई घटनाएं करती हैं,तो सरकार मुकाबला करने के लिए तैयार है. उन्होंने कहा मणिपुर हिंसा पर बहुत जल्दी काबू पा लिया जाएगा. उन्होंने कहा प्रधानमंत्री की जैसे-जैसे प्रतिष्ठा पड़ रही है, वैसे वैसे आंतरिक दुश्मन भी पैदा हो रहे हैं. जो देश की छवि को खराब करने का काम करते हैं. उन्होंने नजीर देते हुए कहा कि जब देश में अग्नि वीर योजना शुरू की गई थी. तब भी विरोधियों ने इसका विरोध किया था. 


बिहार में जलाई अरबों की संपत्ति 


बिहार के अंदर अरबों खरबों की संपत्ति जलाई गई थी. लेकिन आज वहीं युवक बिहार के अंदर अग्निवीर योजना में काम करने के लिए आगे आ रहे है. उन्होंने कहा राष्ट्रीयता के विरोध में पनप रही शक्तियों का दमन भी किया जाता है. उन्होंने अमित शाह की तारीफ करते हुए कहा कि उनकी कार्य शैली एवं क्षमता अद्भुत है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरह हमेशा सक्रिय रहते हैं. मणिपुर की घटना पर भारत सरकार पूरी तरह से सजग है. हिंसा को कंट्रोल करने के लिए हर तरह से सरकार प्रयासरत है. मीडिया के बेरोजगारी के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि सरकारी नौकरियों की एक सीमा होती है. उन्होंने कहा समाज के हर व्यक्ति को सरकारी नौकरी नहीं मिल सकती है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रोजगार के लिए कौशल रोजगार योजना शुरू की है. बेरोजगारी को खत्म करने के लिए यह योजना लागू करना सबसे बड़ा कदम है. 


पीएम मोदी ने दिया मेक इन इंडिया का नारा


आत्मनिर्भर भारत और मेक इन इंडिया का नारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिया है. इसी के तहत भारत मोबाइल का सबसे बड़ा निर्माता बन गया है वहीं रक्षा के क्षेत्र में भी काम किया जा रहा है. उन्होंने कहा कोशल विकास के माध्यम से युवकों को ट्रेनिंग दी जाएगी. उन्होंने कहा पीएम विकास योजना भी रोजगार के लिए भारत सरकार ने दी है. उन्होंने कहा आगे आने वाले समय में युवाओं के हाथ में निश्चित तौर पर हुनर होगा. मीडिया के सवाल का जवाब देते हुए कहा 2014 के बाद काले धन कमाने वालों की स्थिति क्या है, यह सब देख रहे हैं. काले धन वाले लोगों पर पूरी तरह से शिकंजा है एवं रडार पर हैं. 


देश का जीएसटी संग्रह विश्व में सबसे ज्यादा 


भारत का जीएसटी संग्रह विश्व के अंदर सबसे ज्यादा है. इसके अलावा किसानों को अनुदान राशि दी जा रही है, साथ में महिलाओं को रोजगार के साधन दिए जा रहे हैं. उन्होंने कहा वर्ष 2014 के बाद देश में घोटाला पूरी तरह से बंद हो चुका है. घोटालों को लेकर भारत सरकार पूरी तरह से सख्त है. भारत सरकार की एजेंसियां हर एक व्यक्ति पर नजर बनाए हुए हैं. उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डिजिटल लेनदेन में घोटाले पर बड़ा अंकुश लगा है. इससे पूर्व राज्यसभा सांसद ने भारत सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं का जमकर बखान किया.


यह भी पढ़ें...


15 अगस्त को लॉन्च होगी 5 डोर वाली महिंद्रा "थार", शामिल होंगे ये शानदार फीचर्स