Dholpur news: धौलपुर के बाड़ी शहर के तुलसी वन रोड की सड़क को चौड़ा करने के लिए अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया है. यह अभियान नगर पालिका द्वारा स्थानीय प्रशासन और पुलिस के सहयोग से चलाया जा रहा है. जिसमें सेंटर से सड़क के दोनों ओर 30 फुट मार्ग को खाली कराया जा रहा है. ऐसे में इस अभियान में कार्यवाही के दौरान जहां कई मकानों के बाहर बनी चबूतरी जेसीबी का शिकार बनी हैं वहीं कई मकानों की चारदीवारी भी ध्वस्त किया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अतिक्रमण हटाओ अभियान लगातार जारी है. शनिवार को भी लगातार जेसीबी मशीन चलाकर कार्यवाही की जा रही है. नगर पालिका प्रशासन का कहना है कि तुलसीवन रोड का सड़क मार्ग सेंटर से दोनों साइड में 30,-30 फुट खाली कराया जा रहा है. जिस पर नई सड़क बनेगी. जैसे ही अभियान शुरू हुआ तो कुछ लोगों ने विरोध किया लेकिन मौके पर मौजूद पुलिस और प्रशासन ने लोगों के आक्रोश को ठंडा कर दिया.


प्रशासन ने लोगों से मांग की कि यदि उनके पास उक्त भूमि या जगह का कोई पट्टा है या रजिस्ट्री है तो उसे दिखाएं लेकिन किसी के पास भी अतिक्रमण की जगह को लेकर कोई कागज नहीं मिला. ऐसे में सभी को एक तरफ करते हुए अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की गई जो लगातार चल रही है. वही तुलसीवन रोड निवासी वार्ड पार्षद प्रतिनिधि अमित मंगल का कहना है की सड़क को चौड़ा करने के लिए अभियान चलाया गया है यह बहुत अच्छा कदम है.


यह भी पढ़ें- आज वृषभ संक्रांति, कर्क-सिंह-कन्या-मीन को मिलेगा चौतरफा लाभ


लेकिन कार्यवाही के दौरान कई स्थानों पर भेदभाव देखने को मिल रहा है. किसी की चबूतरी तोड़ दी है और किसी को छोड़ दिया है ऐसे में भदेभाव करना ठीक नहीं है. कार्यवाही एकतरफा और निष्पक्ष भाव से होनी चाहिए और नेताजी की कोठी से लेकर रिंग रोड तक जहां तक सड़क बने पूरा मार्ग एक सा बनना चाहिए. जो अभी अभियान के दौरान दिखाई नहीं दे रहा है. नगर पालिका अधिशासी अधिकारी रामजीत सिंह का कहना है कि शहर के भारद्वाज मार्केट के मुख्य सड़क मार्ग से तुलसीवन मुक्तिधाम को जाने वाला यह मुख्य रास्ता है.


जो आगे जाकर रिंग रोड पर मिलता है. इस रास्ते पर वर्षों से अतिक्रमण हो रहा है. जबकि यहां सीनियर सेकेंडरी बालिका विद्यालय के साथ कई महत्वपूर्ण कॉलोनियों और मेरिजहोम है साथ में विभिन्न मंदिर और बाग बगीचा भी इसी रोड पर स्थित है. जहां प्रतिदिन दर्जनों की संख्या में लोग और श्रद्धालु जाते हैं. ऐसे में उक्त रास्ते को चौड़ा किया जा रहा है. जिससे भविष्य में किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं रहे. इस दौरान एसडीएम गिरधर मीणा,एसएचओ महेंद्र सिंह और पुलिस जाब्ता मौजूद रहा.


यह भी पढ़ें-  जानें शराब में क्यों डूब जाती है बर्फ?