Dholpur News: कंचनपुर थाना क्षेत्र के गांव मठ नोरहा में सोमवार रात को 22 साल के युवक बलवीर की पशुबाड़े में गोली मारकर की गई हत्या के मामले में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. युवक द्वारा खुद को गोली मारकर आत्महत्या की गई है. पिता द्वारा सुसाइड करने की पुलिस को रिपोर्ट दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


जानकारी के मुताबिक, सोमवार रात्रि को मठ नोरहा गांव में 22 साल के युवक बलवीर सिंह पुत्र घूरेलाल जाटव की गोली लगने से मौत हुई थी. मामले में मृतक के परिजनों ने पशुबाड़े में पशुओं के लिए चारा ले जाते समय अज्ञात बदमाशों द्वारा बलवीर को गोली मारकर हत्या करने का आरोप लगाया था. पुलिस ने डेड बॉडी को कब्जे में लेकर बाड़ी सरकारी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया. इसके बाद पुलिस ने अनुसंधान की दशा और दिशा तय की, पुलिस ने घटनास्थल का मौका मुआयना किया तो चौंकाने वाले तथ्य सामने नजर आए. 



परिजनों द्वारा हत्या करना पशुबाड़े में बताया गया था. जबकि मृतक की डेड बॉडी कमरे में पलंग के ऊपर मिली थी. जिसके ऊपर भारी तादाद में खून भी मिला था. कमरा और पशुबाडे की दूरी अधिक होने पर पुलिस का शक आत्महत्या एवं अन्य पहलू की तरफ चला गया. जब परिजनों से तसल्ली से पूछताछ की गई तो पिता द्वारा आत्महत्या की बात स्वीकार की गई है.



कंचनपुर थानाधिकारी शैतान सिंह ने बताया की मठ नोहरा गांव निवासी 22 वर्षीय किसान युवक बलबीर पुत्र गोरेलाल जाटव के सिर में गोली लगने से मौत हुई थी, जिसको लेकर परिजन और ग्रामीणों ने पशुबाड़े में किसी के द्वारा गोली मारने की बात कही. मामले को लेकर जब मौका निरीक्षण किया और आसपास के लोगो से जाकर जानकारी की तो मामला संदिग्ध प्रतीत हुआ. इस पर आज मंगलवार को सुबह भरतपुर से एफएसएल टीम को बुलाया गया जिसने भी मौके से साक्ष्य जुटाए. 



पूरे मामले में गहनता से अनुसंधान के बाद जब मृतक के पिता से पूरी जानकारी ली और मृतक के कमरे में खून से सने हुए कपड़े मिले तो हत्या का मामला झूठा पाया गया है. ऐसे में मृतक के पिता ने 22 वर्षीय युवक बलबीर की मौत को लेकर आत्महत्या का मामला बताया है. मृतक के पिता ने पुलिस को रिपोर्ट दी है की उसके बेटे ने खुद के कमरे में गोली मारकर आत्महत्या की है. इस पर पुलिस ने मर्ग दर्ज की है और पंचनामा के बाद मृतक के शव का पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंप दिया है. 



मृतक की हो चुकी थी शादी,देख रहा था भर्ती
मृतक किसान पुत्र बलवीर सिंह पुत्र घूरेलाल जाटव की अभी हाल ही में डेढ़ वर्ष पूर्व शादी हुई थी. उसके कोई संतान नहीं है. मृतक डीएलएड के साथ पुलिस की भर्ती की तैयारी में जुटा था. अपने पिता के पांच पुत्रो में दूसरे नंबर का है. 



कपड़े में मिले सने हुए कपड़े तो पुलिस को हुआ शक 
एसएचओ शैतान सिंह ने बताया कि मृतक बलवीर के कमरे में जब जांच की गई तो चद्दर सहित अन्य कपड़े खून से सने हुए मिले. इस पर पुलिस को मामला संदिग्ध लगा. ऐसे में मृतक परिवार के आसपास रहने वाले कुछ लोगों से भी जानकारी की. जिस पर मामला में और शक बढ़ गया. इस पर भरतपुर से है एफएसएल टीम को भी जांच के लिए बुलाया. जिन्होंने साक्ष्य एकत्रित किये. पशुबाड़े में जाकर भी गहनता से जांच की. बाद में जब परिजनों से पूरे घटनाक्रम को लेकर स्पष्ट जानकारी की. तब मृतक के पिता घूरेलाल ने रोते हुए बताया कि उनके पुत्र की हत्या नहीं हुई है. उसने खुद ही अपने कमरे में गोली मारकर आत्महत्या की है.



पुलिस के भय की वजह से रची मनगढ़ंत कहानी
युवक बलवीर ने कमरे में 315 बोर के कट्टा से कनपटी पर लगाकर खुद को गोली मार ली. कनपटी से लगी गोली सिर में पार हो गई. घटना से परिजनों में दहशत फैल गई. आनंन फानन में परिजन मृतक की डेड बॉडी को लेकर बाड़ी सरकारी अस्पताल पहुंच गए इसके बाद पुलिस को घटना की सूचना दी गई. पुलिस के भय के कारण परिजनों द्वारा पशुबाड़े में बदमाशों द्वारा गोली मारकर हत्या करने की कहानी रची थी.


पारिवारिक कलह बताया जा रहा सुसाइड का कारण
थाना प्रभारी शैतान सिंह ने बताया प्रारंभिक अनुसंधान में पारिवारिक ग्रह कलेश सुसाइड का कारण बताया जा रहा है. उन्होंने बताया इस संदर्भ में परिवार के सदस्यों से पूछताछ की जा रही है. जांच के बाद सही तथ्य सामने निकल कर आएगा.


राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!