Dholpur: धौलपुर के बाड़ी में मेले के समापन के दौरान दंगल का आयोजन किया गया.जिसमें इनामी राशि 500 रुपए से शुरू होते होते 21 हजार तक पहुंच गई. दंगल देखने के लिए आसपास के ग्रामीणों सहित बड़ी संख्या में पहलवान पहुंचे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कई पहलवानों ने दंगल में भागीदारी भी ली.दंगल इमाम बाग जगदंबा दंगल कमेटी के तत्वाधान में पहलवान तथा पूर्ब पार्षद रामवीर पोसवाल के संयोजन मे आयोजित किया गया था.जिसमें राजस्थान के विभिन्न जिलों के अलावा देश के अन्य क्षेत्रों से भी पहलवान बुलाए गए.
यहां के पहलवानों ने लिया हिस्सा.


बाड़ी में दंगल के दौरान दिल्ली, हरियाणा, बल्लभगढ़, फरीदाबाद, भरतपुर, धौलपुर, कामा गोरखपुर फतेहपुर सीकरी, भरतपुर, आगरा, बयाना, के नामी-गिरामी पहलवानों ने हिस्सा लिया दंगल कमेटी के आयोजक पहलवान रामबीर पोषवल ने बताया कि पहलवानों की ओर से करीब 50 राउंड में पूरा दंगल संपन हुआ. अंतिम कुश्ती. रोहतक हरियाणा के शुभचेन वर्सेज कुशवाल फुलवारा तथा दूसरी कुश्ती बिना लड़े हि रशीदपुर के हरेंद्र , दोनों पहलवानों को 21- 21 हजार की राशि. इनाम बतौर दी गई.


2 वर्ष के बाद हुआ दंगल
दंगल संयोजक पार्षद अमर सिंह पोसवाल व मकबूल गौरी ने बताया कि हर वर्ष माता के मेले में समापन के दौरान दंगल का आयोजन किया जाता है, लेकिन पिछले 2 वर्ष से कोरोना के चलते यह आयोजन नहीं हो सका.


ऐसे में 2 साल बाद हुए दंगल को देखने के लिए हजारों की संख्या में भीड़ उपस्थित रहे।इस मौके पर दंगल कमेटी द्वारा थाना प्रभारी एवं पुलिस चौकी प्रभारी का सम्मान किया गया, दंगल में निर्णायक के तौर पर पूर्व पहलवान जगना खां, रामवीर गुर्जर, महेंद्र सिंह परमार, मकबूल गौरी,जगमोहन भंडारी , रेफरी के रुपए में जगना पहलवान व आमीन पहलवान समेत अन्य मौजूद रहें.


ये भी पढ़ें- Rajendra Rathore: इंतजार खत्म राजेंद्र राठौड़ बनें राजस्थान के नेता प्रतिपक्ष,बीजेपी प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक जयपुर में खत्म