Dholpur News: धौलपुर में सड़क पर घूमते आवारा पशुओं से आए दिन होने वाले सड़क हादसों को रोकने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने अभियान शुरू किया है. ट्रैफिक पुलिस ने सड़क पर घूमने वाले आवारा पशुओं पर रिफ्लेक्टर लगाने का अभियान शुरू कर दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सड़क हादसों को रोकने के लिए ट्राफिक पुलिस का अभियान 
ट्रैफिक इंचार्ज टीनू सोगरवाल के साथ ट्रैफिक में तैनात पुलिसकर्मियों ने बस स्टैंड, संतर रोड, बाड़ी रोड और सैंपऊ रोड पर आवारा घूम रही गायों के रिफ्लेक्टर बांधे. ट्रैफिक इंचार्ज ने बताया कि आए दिन आवारा पशुओं से रात के समय सड़क हादसों के मामले सामने आ रहे हैं. जिसमें कभी पशुधन की हानि हो रही हैं, तो कभी लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ रही है. 



ऐसे रोकेंगे सड़क हादसा 
उन्होंने बताया कि पशुओं से होने वाले हादसों को लेकर ट्रैफिक पुलिस ने पशुओं के गले में रिफ्लेक्टर लगाने का अभियान शुरू किया है. जिस रिफ्लेक्टर से आए दिन होने वाले हादसों पर लगाम लगेगी. ट्रैफिक पुलिस की ओर से शुरू किए गए अभियान के तहत सभी पशुओं के रिफ्लेक्टर लगाने के बाद ही खत्म होगा.

​ये भी पढ़ें- Pitru Paksha 2024: धरती पर आ रहे हैं पितृ, भूलकर भी श्राद्ध में न करें ये 4 काम, नाराज हो सकते हैं आपके पूर्वज 

ट्रैफिक पुलिस ने दी जानकारी 
ट्रैफिक इंचार्ज ने बताया कि सड़क पर बैठने वाले आवारा पशुओं की व्यवस्था करने के लिए नगर परिषद के पत्र लिखा है. नगर परिषद द्वारा पशुओं की व्यवस्था करने के बाद सड़क पर घूमने वाले आवारा पशुओं से वाहन ड्राइवरों को राहत मिलेगी.


ये भी पढ़ें- Chittorgarh News: चित्तौड़गढ़ में युवक की आत्महत्या, 4 दिन बाद मिला शव


ये भी पढ़ें- Pitru Paksha 2024:  पितृ पक्ष में सपने में पूर्वजों का दिखाई देना शुभ या अशुभ, जानें स्वप्न शास्त्र में क्या है इसका अर्थ 


राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी. राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!