Rajasthan Weather Update: धौलपुर जिले में पिछले तीन दिनों से लगातार तापमान में इजाफा होने से आमजन का जनजीवन पूरी तरह से बेहाल हो गया है. पिछले दिनों से लगातार पड़ रही तेज धूप के कारण जिले का तापमान 45 डिग्री के पार पहुंच गया है, जिससे शहर की सड़कों, बाजारों एवं सार्वजनिक स्थलों पर सन्नाटा पसर गया है. आमजन की रफ्तार पूरी तरह से ठहर गई है. आसमान से सुबह से ही शोले बरसना शुरू हो गए, जिससे अधिकांश लोग घरों में कैद हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गर्मी की वजह से बाजारों में सन्नाटा
आमजन के साथ पशु-पक्षी एवं वन्य जीवों का भी जनजीवन पूरी तरह से प्रभावित हो रहा है. चिलचिलाती धूप एवं लू के थपेड़ों ने सभी को मुश्किल में खड़ा कर दिया है. बाजारों में अधिकांश दुकानों पर सन्नाटा पसरा हुआ है. गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से लगातार तापमान में वृद्धि होने से आमजन का जनजीवन भारी प्रभावित हुआ है. आसमान से आग के शोले बरसना शुरू हो गए. जिले का तापमान करीब 45 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.


बाजारों में पसरा सन्नाटा 
सुबह से ही आसमान से आग के शोले बरसना शुरू हो गए. लू के थपेड़ों एवं चिलचिलाती धूप ने लोगों को बेहाल कर दिया. जिले के सभी शहर और कस्बों में पूरी तरह से सन्नाटा पसर गया. लोग घरों में ही शीतल पेय एवं अन्य पदार्थों का सहारा लेकर गर्मी से निजात पा रहे हैं.उधर बढ़ते तापमान के कारण आमजन के साथ पशु पक्षी एवं वन्य जीवों पर भी मुसीबत खड़ी हो गई है. कुल मिलाकर तेज धूप और तपन से आमजन का जनजीवन पूरी तरह से बेहाल हो गया है, जिससे लोगों का जनजीवन पूरी तरह से ठहर गया है. वहीं बाजारों में लोग पेय पदार्थों का सेवन करते नजर आए. लोग गन्ना, आम, बेलपत्र जूस सहित नींबू पानी सोडा पानी कोल्ड ड्रिंक आदि पीकर गर्मी से निजात पाने की जुगत में लगते दिखाई दिए.


ये भी पढ़ें- जल्द बनकर तैयार होगी जिले की अत्याधुनिक जेल, 500 बंदियों को रखने की क्षमता समेत कई..