Dholpur News: सरमथुरा उपखंड क्षेत्र के हुलासपुरा में पति से झगड़ा होने के 24 घंटे बाद भी पत्नी का गुस्सा ठण्डा नही हुआ. पत्नी को खुश करने के लिए पति पार्वती बांध पर घुमाने तक ले गया. पार्वती बांध पर पति-पत्नी ने खाने-पीने के बाद बांध को देखने पक्की पाल पर पहुंचे. पति के आगे पीछे होते ही पत्नी ने मौका देख पक्की पाल पर पंपहाउस के पास से पानी में छलांग लगा दी. पार्वती बांध पर मौजूद सैलानियों ने महिला को नदी में कूदते हुए देख लिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस के बहादुर जवान ने बचाई जान 
सैलानियों के हल्ला मचाते ही ड्यूटी पर तैनात दो पुलिस के जवान पहुंच गए. पुलिस कांस्टेबल तर्जनसिंह ने महिला की जान बचाने के लिए अपनी जान जोखिम में डाल पानी में छलांग लगा दी. दूसरे कांस्टेबल मनोज कुमार ने रस्सी डालकर सहारा दिया. पुलिस के जवानों ने पानी से महिला को बाहर निकाल लिया. जबकि पति भी पार्वती बांध पर मौजूद था जो पत्नी को डूबते हुए देखता रहा. महिला को बाहर निकालने के बाद पुलिस ने पति की मौजूदगी में नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां महिला की हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने हायर सेंटर रेफर कर दिया गया.



पुलिस ने दी जानकारी
थानाप्रभारी रामअवतार मीणा ने बताया कि पति के साथ पार्वती बांध घूमने आई पत्नी अंकिता पत्नि बीरवाल जाति मीना उम्र 20 साल निवासी हुलासपुरा थाना सरमथुरा ने पार्वती बांध में छलांग लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश की थी, जिसे ड्यूटी पर तैनात कांस्टेबल तर्जनसिंह व मनोज कुमार ने अपनी जान जोखिम में डाल बचा लिया है. महिला का धौलपुर अस्पताल में इलाज किया जा रहा है. जबकि पार्वती बांध पर पति-पत्नी में कोई विवाद भी नही हुआ था. युवती के आत्महत्या करने के कारणों की पुलिस जांच कर रही है.


चार माह पूर्व हुई थी शादी, एक दिन पूर्व घर पर आपस में हुआ था झगड़ा
क्षेत्र के हुलासपुरा निवासी बीरबल मीणा का अप्रेल माह में झिरी पंचायत के भंमपुरा गांव निवासी अंकिता के साथ विवाह हुआ था. बीरबल कोयंबटूर में मार्बल फिटिंग का काम करता है जो रक्षाबंधन पर ही घर आया है. शुक्रवार को बीरबल व अंकिता में घर पर आपस में झगड़ा हुआ था जिससे अंकिता नाराज थी. पत्नी की नाराजगी दूर करने के लिए ही बीरबल अंकिता को पार्वती बांध पर घुमाने ले गया था. पार्वती बांध पर लोगों ने दोनों को आपस में खाते-पीते भी देखा था. 


ये भी पढ़ें- Rajasthan Politics: BJP प्रदेश प्रभारी राधामोहन दास को लेकर कांग्रेसियों का फूटा गुस्सा, पुतला फूंक सचिन पायलट से माफी मांगने की कही बात


पुलिस की तारीफ में पढें कसीदे, बोले: मानवता की मिसाल की पेश
पार्वती बांध पर पुलिस ने युवती की जान बचाकर बहादुरी और मानवता की ऐसी मिसाल पेश की है कि हर कोई सराहना कर रहा है. सैलानी कांस्टेबल तर्जनसिंह की भूमिका को देख तारीफ में कसीदे पढ़ रहे है. आंगई निवासी बहीद खान बताते है कि कांस्टेबल ने सोच-विचार में समय बर्बाद किया होता तो अंकिता की जान बचना मुश्किल था. कांस्टेबल मनोज कुमार की प्रशंसा करते हुए कहा कि पानी से बाहर निकालने में मनोज कुमार की भूमिका भी सराहनीय थी.