Dholpur:  धौलपुर जिले की यातायात पुलिस ने एक फर्जी पुलिस कॉन्स्टेबल को रोडवेज बस स्टैंड के पास अवैध वसूली करते हुए गिरफ्तार किया है. आरोपी युवक पुलिस कॉन्स्टेबल की वर्दी पहनकर नकली पुलिस वाला बन गया. पुलिस हिरासत में लेने पर प्रारंभिक पूछताछ में उसने बताया कि शादी करने की वजह से वह नकली कॉन्स्टेबल बना ताकि उसकी शादी हो जाए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फर्जी कॉन्स्टबल पुलिस की वर्दी में फोर व्हीलर,बाइक और अन्य वाहनों से अवैध वसूली करता था. इसकी शिकायत यातायात पुलिस को मिल रही थी. यातायात पुलिस ने सुनियोजित तरीके से रैकी कर दबोच लिया है. फर्जी पुलिस कॉन्स्टेबल से पुलिस पूछताछ करने में जुटी हुई हैं.


यातायात प्रभारी मंगतूराम ने बताया कि धौलपुर के हाईवे,बस स्टैंड समेत आसपास के क्षेत्र में एक व्यक्ति फर्जी पुलिस कॉन्स्टेबल बनकर फॉर व्हीलर्स,बाइक एवं अन्य वाहनों से गाड़ी के दस्तावेज,सीट बेल्ट,हेलमेट आदि का हवाला देकर अवैध वसूली करता था. फर्जी पुलिस कॉन्स्टेबल की शिकायत लगातार ट्रैफिक पुलिस को मिल रही थी. उन्होंने बताया कि यातायात कर्मियों ने फर्जी पुलिस कॉन्स्टेबल को गिरफ्तार करने के लिए जाल बिछाया और रोडवेज बस स्टैंड के पास आरोपी फर्जी पुलिस कॉन्स्टेबल को पुलिस की ड्रैस में गिरफ्तार कर लिया.


उन्होंने बताया कि फर्जी पुलिस कॉन्स्टेबल की एक्टिविटी बिल्कुल भी पुलिसकर्मियों की नहीं थी. हाथों का संचालन उटपटांग तरीके से कर रहा था. इसके अलावा वर्दी पहनने का भी तरीका बिल्कुल अलग था. उन्होंने बताया कि फर्जी पुलिस कॉन्स्टेबल पकड़कर जब पूछताछ की गई तो आरोपी ने सदर,कोतवाली,निहालगंज समेत अन्य पुलिस थानों में लगे होने का हवाला दिया.


जब पुलिस थानों में फर्जी पुलिस कॉन्स्टेबल की जानकारी निकाली गई तो कुछ भी प्राप्त नहीं हुआ. उन्होंने बताया कि फर्जी कॉन्स्टेबल को गिरफ्तार कर अग्रिम कार्रवाई के लिए निहालगंज थाना पुलिस को सुपुर्द किया है. प्रारंभिक पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम भूरा शर्मा बताया है. जो शादी करने के लिए अवैध तरीके से पैसे एकत्रित करने का धंधा कर रहा था.


यह भी पढे़ं-धनतेरस पर गलती से भी न खरीदें ये चीजें, मालामाल के बजाय सालभर के लिए हो जाएंगे कंगाल


Reporter- Bhanu Sharma