Dholpur: धौलपुर जिला कलेक्ट्रेट परिसर में भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार निर्वाचकों के पंजीकरण के लिए फार्म में संशोधन, 4 अर्हता तिथियों, मतदाताओं के आधार, डेटा के संग्रहण के सम्बंध में राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक का आयोजन किया गया.  इसकी अध्यक्षता  जिला निर्वाचन अधिकारी अनिल कुमार अग्रवाल ने की. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें : पाकिस्तान की आंतकवादी पार्टी, तहरीक-ए-लब्बैक से प्रभावित रिजवान ने, नूपुर शर्मा के मर्डर के लिए पार किया था बॉर्डर


उन्होंने कहा कि, निर्वाचन आयोग के जरिए मतदाताओं की सुविधा के लिए एवं उपयोगकर्ता के अनुकूल बनाने के लिए नए महत्वपूर्ण प्रावधान के अंतर्गत अनाथ, गुरु के मामलों में कानूनी अभिवावक का विवरण अब रिश्तेदारों के विवरण के अंतर्गत दिया जा सकता है. 


जन्म के प्रमाण और निवास के प्रमाण के लिए कुछ दस्तावेज निर्धारित किए गए है, जो सेवाओं की गति को त्वरित कर सकेंगे. दिव्यागंजन मतदाताओं के लिए प्रमाण-पत्र के साथ वैकल्पिक रूप से विकलांगता के प्रतिशत का उल्लेख किया जाना चाहिए. 


जिला निर्वाचन अधिकारी अनिल कुमार अग्रवाल ने राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ ईवीएम, वीवीपेट, वेयर हाउस का निरीक्षण किया. उनके द्वारा ईवीएम वेयरहाउस की सुरक्षा से संबंधित निरीक्षण किया गया.


अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें
Reporter: Bhanu Sharma


ये भी पढ़ें : पाकिस्तान की आंतकवादी पार्टी, तहरीक-ए-लब्बैक से प्रभावित रिजवान ने, नूपुर शर्मा के मर्डर के लिए पार किया था बॉर्डर