Dholpur: राजस्थान के धौलपुर राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल धौलपुर के प्राचार्य लेफ्टिनेंट कर्नल श्याम कृष्णा टी.पी. ने बताया कि दिनांक 16 जुलाई 2022 को राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल धौलपुर अपनी डायमंड जुबली मानाने जा रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसी उपलक्ष्य में विद्यालय में बिभिन कार्यकर्मो का आयोजन किया जाना है, इसमें मुख्य तौर पर सबसे पहला कार्यक्रम डायमंड जुबली ओपन मेराथन का किया जाना है. यह आयोजन तीन अलग-अलग दौड़ श्रेणियों के तहत आयोजित किया जायगा. इसमें 21 कि.मी. का हाफ मैराथन, 10 कि.मी. का ड्रीम रन और 05 कि.मी. की रन फॉर फन. 


मैराथन में लगभग 1000 से अधिक प्रतिभागी भाग ले रहे हैं. मैराथन के लिए पंजीकरण फॉर्म जमा कराना होगा. इसकी विभिन्न श्रेणियों में 10 हजार, 7500, 5000 और 2500 रुपये के आकर्षक नकद पुरस्कार मुख्य अतिथि द्वारा दिए जाएंगे. 


इसी दिन दूसरा प्रमुख कार्यक्रम रक्त दान शिविर का है, जिसमें भी देश, राज्य के साथ-साथ धौलपुर प्रदेश के गणमान्य नागरिक ,एक्स- कैडेट्स और स्टाफ भाग ले रहे हैं. यह कैंप सीएमएचओ धौलपुर की एक टीम की देखरेख में लगेगा. 


वहीं, संध्या कालीन बेला में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति होगी, जो मिलिट्री स्कूल धौलपुर परिसर के विवेकानंद सभागार में किया जायगा. इसी दिन भरतपुर में वर्चुअल साइक्लोथॉन और साइकिल अभियान का भी आयोजन किया जाना है, जिसे गौरव श्रीवास्तव आई.पी.एस. आई.जी भरतपुर और पुष्पेंद्र सोलंकी कमांडेट आर.ए.सी., भरतपुर की अध्यक्षता में किया जाएगा, जिसमें कई पूर्व छात्र भाग लेंगे. 


अंत में प्राचार्य कर्नल श्याम कृष्णा टी.पी. ने बताया कि डायमंड जुबली हीरक जयंती को सफल बनाने के लिए विद्यालय के सभी कैडेट्स और स्टाफ के द्वारा अथक प्रयास किया जा रहा हैं. 


Reporter- Bhanu Sharma 


यह भी पढ़ेंः घर पर सोई हुई बच्ची को उठा ले गया आरोपी, दुष्कर्म करने की कोशिश, गला दबाकर की हत्या


अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.