Sarmathura News : राजस्थान के धौलपुर जिले में बसेड़ी विधानसभा के सरमथुरा कस्बे में जिला पुलिस अधीक्षक धर्मेंद्र सिंह के निर्देशानुसार बालिका सशक्तिकरण को ध्यान में रखते हुए विद्यालय की छात्राओं को आत्मरक्षा कौशल सिखाने के लिए थाना क्षेत्र में विभिन्न सरकारी एवं गैर सरकारी शिक्षण संस्थानों में बालिका आत्मरक्षा कौशल शिविर का आयोजन किया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शिविर में महिला प्रशिक्षकों द्वारा सरमथुरा कस्बा के गर्ल्स स्कूल सरमथुरा एवं खाटू श्याम पब्लिक उच्च माध्यमिक विद्यालय सरमथुरा में बालिकाओं को प्रशिक्षित महिला पुलिसकर्मियों द्वारा दुश्मन के शरीर के कमजोर पॉइंट पर हमला करके आत्मरक्षा कैसे की जाए इसकी जानकारी दी. कार्यक्रम के दौरान कुशल प्रशिक्षकों द्वारा ताइक्वांडों, कराटे, बॉक्सिंग आदि विभिन्न विधाओं का प्रदर्शन किया गया और इनके माध्यम से आत्मरक्षा के गुण सिखाए गए।शिविर में विभिन्न छात्र छात्राओं ने आत्मरक्षा कौशल के गुर सीखे.


इस मौके पर थाना प्रभारी देवेंद्र शर्मा ने कहा कि इन शिविरों के माध्यम से महिलाओं और बालिकाओं को प्रशिक्षण देने के साथ-साथ उनमें आत्मविश्वास पैदा करने का काम किया जा रहा है. आत्मरक्षा कौशल शिविर की इंचार्ज ललितेश महिला हेड कांस्टेबल मुन्नी देवी महिला कांस्टेबल और ओमवती महिला कांस्टेबल द्वारा उक्त शिविर का नेतृत्व किया जाकर प्रशिक्षण दिया गया.


आत्मरक्षा कौशल शिविर के दौरान थाना अधिकारी देवेन्द्र कुमार शर्मा उप निरीक्षक एवं खाटू श्याम विद्यालय प्राचार्य एवं गर्ल्स स्कूल प्राचार्य मौजूद रहे इस आत्मरक्षा कौशल शिविर के दौरान बालिकाओं में उत्साह देखने को मिला.


रिपोर्टर- भानु शर्मा 


प्यार में डायन बनी मां ने 5 साल के मासूम को मारकर प्लास्टिक की कट्टे में डालकर फेंक दिया