Dholpur: धौलपुर जिले के दौरे पर पहुंचे भरतपुर जिले के नदबई विधानसभा क्षेत्र के विधायक और देवनारायण बोर्ड के अध्यक्ष जोगिंदर अवाना सरकारी सिस्टम पर सवालिया निशान खड़े किए हैं. देवनारायण बोर्ड में खामी बताने के साथ पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों पर सरकार की साख गिराने की बड़ी बात कही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

धौलपुर सर्किट हाउस में शुक्रवार को प्रेस वार्ता के दौरान विधायक और देवनारायण के अध्यक्ष जोगिंदर अवाना ने कहा कि राजस्थान प्रदेश में पीडब्ल्यूडी कार्यकारी एजेंसी बहुत घटिया सामग्री का काम कर रही है. इसके लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को लिखित में भी शिकायत दी गई है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री से मुलाकात कर पीडब्ल्यूडी से एजेंसी हटाने का भी आग्रह किया है. उन्होंने क कि राजस्थान प्रदेश में सड़क और सरकारी बिल्डिंग काफी घटिया सामग्री की बनाई है. जिसके कारण सरकार की साख गिरी है. उन्होंने कहा कि पीडब्ल्यूडी मंत्री को भी इस मसले पर गंभीर होना चाहिए. ऐसी चीजों से सरकार की छवि खराब होती है.


उन्होंने कहा बीते कल मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 33 करोड़ की सड़कों के उद्घाटन किए हैं. सरकार पैसा देती है और अधिकारी भी लगाती है. लेकिन उसके बावजूद अधिकारी जिम्मेदारी के साथ काम नहीं करते हैं. उन्होंने फिर दोहराते हुए कहा कि इससे सरकार की छवि खराब हो रही है. इससे पहले उन्होंने देवनारायण बोर्ड के अंतर्गत चल रहे कामों पर भी असंतोष जाहिर किया है. उन्होंने कहा बालिकाओं के हॉस्टल जिला मुख्यालय से दूर बनाए गए हैं. ऐसे में बालिकाएं हॉस्टलों तक नहीं पहुंच पाती हैं और उनका उपयोग नहीं हो रहा है. इसके लिए देवनारायण बोर्ड विशेष काम करेगा. देवनारायण योजना के अंतर्गत छात्रावास और हॉस्टलों की व्यवस्था सुधारी जाएंगी.


उन्होंने कहा कि देवनारायण बोर्ड का अध्यक्ष बनने के बाद मैं विभिन्न जिलों का दौरा कर रहा हूं. जिसमें लगभग सभी जगह बालिकाओं का छात्रावास जिला मुख्यालय पर ना बनाकर गांव और देहात में बना देने की समस्या निकल कर सामने आई है. उन्होंने कहा कि मैंने जरूरत के हिसाब से छात्रावास खोलने व आवासीय विद्यालय खोलने की सरकार से मांग की है.


मंत्री ने कहा कि जो प्राइवेट देवनारायण के छात्रावास चल रहे हैं उनमें अनियमितता की शिकायत मिली है. प्राइवेट छात्रावास में बच्चों के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. इसे लेकर जांच कमेटी का गठन कर दिया गया है. मंत्री ने कहा कि धौलपुर में इस योजना के तहत क्या विकास कार्य कराने हैं इसे लेकर समाज के लोग और कमेटी के साथ चर्चा की जाएगी और जरूरतों को समझा जाएगा, उसके हिसाब से धौलपुर जिले में भी विकास कार्य कराए जाएंगे. इस दौरान कांग्रेस नेता अमित मुदगल, सेवादल की जिलाध्यक्ष समृद्धि दीक्षित संदीप कंषाना, आकाश जादोन, हेमंत शर्मा, प्रदीप कटारा आदि मौजूद रहे.


Reporter- Bhanu Sharma


धौलपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.


यह भी पढ़ेंः जयपुर में बदल रहा है रेस्ट्रोरेंट कल्चर, निवेशकों का बढ़ रहा रूझान


यह भी पढे़ं- Weather Update: राजस्थान में फिर छाए काले बादल, इन जिलों में झमाझम बारिश का अलर्ट जारी