Basedi: धौलपुर जिले के बसेड़ी विधानसभा में सरमथुरा कस्बे के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में किशोरी मेले का आयोजन किया गया. जिसमे ब्लॉक के कई विद्यालयों के छात्र- छात्राओं ने भाग लिया. किशोरी मेले में मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी जीतेन्द्र सिंह जादौन के नेतृत्व में मॉडल और चार्ट प्रतियोगिताओं का आयोजन किया. जिसमें बरौली, बड़ागांव और बालिका विद्यालय सरमथुरा के छात्र छात्राओं ने हिंदी, गणित विज्ञान, सामाजिक परिपेक्ष सबंधित विषयों पर मॉडल और चार्ट द्वारा अपनी प्रस्तुति दी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तो इसलिए कांग्रेस ने मल्लिकार्जुन खड़गे पर खेला दांव, जानिए इसके पीछे का ये गणित


इस मौके पर सीबीईओ जीतेंद्र सिह ने कहा कि विद्यार्थी कैरियर तो बनाना चाहते है.लेकिन उनको इस विषय मे जानकारी नहीं होती .ऐसी स्थिति मे अध्यापक उनको मार्गदर्शन करके आगे तक ले जा सकता है. इसलिए अध्यापकों की भी जिम्मेदारी बनती है कि वे विद्यार्थियों को समय-समय पर कैरियर को लेकर जागरूक करते रहे. बच्चों की उपलब्धि पर सीबीईओ ने सभी बच्चों को बधाई दी और भविष्य में भी इसी तरह का प्रयास करते रहने के लिए प्रेरित किया.


अशोक गहलोत पर जब पहली बार सोनिया गांधी ने जताया था भरोसा, सौंपी थी ये बड़ी जिम्मेदारी


शिक्षक राजू सैन ने कहा कि किशोरी मेले का उद्देश्य विद्यार्थियों को अपने कैरियर को लेकर अपनी समझ बनाने के प्रति जागरूक करना है. जो सपने विद्यार्थी देखते है कैसे उन सपनों को पूरा करने में मां-बाप बच्चों का सहयोग करें. इसको लेकर किशोरी मेले का आयोजन किया गया. किशोरी मेले में आर पी धर्म सिंह मीणा,मदन किशन गोयल एवं राजू सैन ने निर्णायक की भूमिका निभाई . इस मौके पर बड़ी संख्या में छात्र छात्राऐ एवं शिक्षक मौजूद रहे.


Reporter- Bhanu Sharma