Dholpur news: धौलपुर के सरमथुरा में पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार के निर्देशन में इन दिनों सरमथुरा पुलिस ने अवैध खनन पर रोक लगाने के लिए अभियान चला रखा है. जिसके तहत अवैध खनन के खिलाफ पुलिस टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध पत्थर ब्लॉकों से भरे हुए एक ट्रक एवं अवैध चंबल बजरी से भरे हुए एक स्वराज ट्रैक्टर ट्रॉली को जब्त करने में सफलता हासिल की है. पुलिस की कार्रवाई से अवैध खनन कारोबारियों में हड़कंप मच गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस ने छापामार कार्रवाई
सरमथुरा थाना प्रभारी कृपाल सिंह ने बताया कि क्षेत्र में गश्त के दौरान मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि झिरी मोड़ पदमपुरा मोड़ के समीप पत्थर ब्लॉकों से भरा हुआ एक ट्रक आ रहा है हैं. जिस पर पुलिस टीम ने मौके पर पहुंच छापामार कार्रवाई की और पुलिस ने कार्रवाई करते हुए ट्रक आरजे 05 जीए 2461को जब्त कर सरमथुरा थाना परिसर पर खड़ा करवा दिया और मौके पर ही आरोपी ट्रक चालक पप्पू खान पुत्र अब्दुल्ला खान उम्र 55 वर्ष निवासी साहनीपाड़ा को गिरफ्तार कर लिया.


ट्रैक्टर ट्राली को जप्त किया 
 वहीं पुलिस ने दूसरी कार्रवाई करते हुए नकटपुरा मोड सरमथुरा से अवैध चंबल रेता से भरी हुई एक ट्रैक्टर ट्राली को जप्त कर लिया साथ ही पुलिस ने आरोपी ट्रैक्टर चालक कमल किशोर मीणा पुत्र महाराजसिंह मीणा निवासी कोयला थाना बाड़ी को गिरफ्तार कर लिया. थाना प्रभारी कृपाल सिंह ने बताया कि अवैध खनन के खिलाफ धरपकड़ अभियान आगे भी जारी रहेगा.


पुलिस व प्रशासन को निर्देश
राजस्थान में जब से मुख्यमंत्री ने अवैध कार्यों को लेकर पुलिस व प्रशासन को निर्देश दिया है. तब से अवैध खनन के रोक थाम के लिए पुलिस व प्रशासन द्वारा कार्रवाई जोरों सोरो से की जा रही है. तो वहीं आज सरमथुरा में पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार के निर्देशन में अवैध खनन पर रोक लगाने के लिए अभियान चलाया गया.  


यह भी पढ़ें:"विशिष्ट फसलों में प्रौद्योगिकी हस्तांतरण", दो दिवसीय सेमिनार का होगा आयोजन