Bari: धौलपुर जिले के बाड़ी विधानसभा के कोलारी थाना क्षेत्र के गांव मानपुर का पुरा में 25 वर्षीय विवाहिता का शव फांसी के फंदे पर झूलता मिला. विवाहिता के घरवालों ने ससुराल पक्ष पर दहेज की खातिर फांसी लगाकर हत्या करने का आरोप लगाया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कोलारी थाना प्रभारी नरेश पोसवाल ने बताया सूचना मिली कि थाना क्षेत्र के गांव मानपुर का पुरा में 25 वर्षीय भूरो उर्फ भावना पत्नी विष्णु कुशवाह ने कमरे में साड़ी से फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. घटना की सूचना परिजनों द्वारा कंट्रोल रूम को दी गई थी. मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का मौका मुआयना कर डेड बॉडी को कब्जे में लेकर सैंपऊ सरकारी अस्पताल पहुंचाया.


एक वर्ष पहले ही हुई शादी


थाना प्रभारी नरेश पोसवाल ने बताया प्रकरण में मृतका के पिता रमेश कुशवाहा निवासी बलवंत का पुरा ने दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है. रिपोर्ट में बताया है कि 1 वर्ष पूर्व भूरो उर्फ भावना की शादी विष्णु के साथ की थी.


दहेज के लिए तंग करने का आरोप लगाया


मृतका के पिता ने बताया कि शादी के बाद ससुराल के लोग भैंस, बाइक और डेढ़ लाख की नगदी की डिमांड कर रहे थे. दहेज के मामले को लेकर दोनों पक्षों में पंचायतें भी हुई थी लेकिन दोनों पक्षों में सुलह नहीं हो सकी. विवाहिता रक्षाबंधन का त्योहार मनाने अपने मायके गई हुई थी.


एक दिन पूर्व ही घर से आई थी ससुराल


मृतका का पति रविवार शाम को उसे उसके घरवालों के यहां से ससुराल लेकर आया था. सोमवार कमरे में साड़ी के फांसी का फंदा पर विवाहिता झूल गई. पीहर द्वारा दी गई रिपोर्ट पर पति समेत अन्य ससुराल के लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है. विवाहिता का परिजनों की मौजूदगी में पोस्टमार्टम करा कर शव सुपुर्द कर दिया है. घटना को लेकर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.


Reporter- Bhanu Sharma 


अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


ये भी पढ़ें : Aaj Ka Rashifal : आज सोमवार को सिंह, दोस्तों के साथ बिताएंगे दिन, तुला को अपने ही नुकसान पहुंचाएंगे


ये भी पढ़ें : इस इंडियन क्रिकेटर की पत्नी ने पीएम मोदी से की अपील- कहा इंडिया का नाम चेंज कर दो