Dholpur News : राजस्थान के धौलपुर के बाड़ी के कंचनपुर के रहल गांव में 3 फरवरी को जमीन विवाद में रिंकू गुर्जर की हत्या कर दी गयी थी इस मामले में दो आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आरोपियों ने लाठी डंडों से पीट-पीटकर और फायरिंग कर रिंकू गुर्जर की हत्या की गयी थी. कंचनपुर थाना प्रभारी योगेंद्र शर्मा ने बताया कि थाना इलाके के गांव रहल में रिंकू गुर्जर और रामदीन गुर्जर में जमीनी विवाद चला आ रहा था.


रिंकू गुर्जर के चाचा रतना गुर्जर ने करीब डेढ़ बीघा जमीन बेची थी. बेची गई जमीन से रिंकू गुर्जर अपने लिए रास्ता मांग रहा था, जिसे लेकर 3 फरवरी 2024 को दोनों पक्षों में विवाद हो गया.


रिंकू गुर्जर और मातादीन गुर्जर पक्ष के लोग लाठी डंडे और हथियारों से लैस होकर आमने-सामने हो गए. मातादीन पक्ष के लोगों ने रिंकू गुर्जर की लाठी डंडे से अत्यधिक पिटाई कर दी. जिससे वही गंभीर रूप से घायल हो गया.इसके बाद आरोपियों ने फायरिंग भी कर दी.


उधर, मातादीन पक्ष के भी दो लोग झगड़े में घायल हो गए. रिंकू गुर्जर झगड़े में गंभीर रूप से जख्मी हो गया, जिसे परिजनों ने बाड़ी सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया. बाड़ी से जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया. जिला अस्पताल में भी सेहत में सुधार नहीं होने पर चिकित्सकों ने जयपुर हायर सेंटर रेफर कर दिया. जयपुर ले जाते समय रास्ते में रिंकू ने दम तोड़ दिया.


वारदात को लेकर करीब 40 लोगों के खिलाफ़ मामला दर्ज हुआ है.थाना प्रभारी ने योगेंद्र शर्मा ने बताया कि स्थानीय पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई करते हुए हत्या के मुख्य आरोपी हरवीर गुर्जर पुत्र बनवारी गुर्जर और अंकेश गुर्जर पुत्र बनवारी गुर्जर को थाना इलाके से गिरफ्तार किया है.


 उन्होंने बताया कि हत्या में शामिल अन्य आरोपियों को भी शीघ्र गिरफ्तार किया जाएगा. पूरे मामले की पुलिस द्वारा गहनता से जांच की जा रही है.