Dholpur: राजस्थान के धौलपुर में बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं को देखते हुए एसपी धर्मेन्द्र सिंह एक्शन मोड़ में आ गए है. राष्ट्रीय राजमार्ग 44 और 11 बी पर बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं को रोकने लिए जिला पुलिस अधीक्षक श्री धर्मेन्द्र सिंह ने एक्शन प्लान बनाया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यातायात के नियमों की पालना सुनिश्चित कराने के लिए पुलिस कड़ी नाकाबंदी करेगी. जिला पुलिस अधीक्षक धर्मेन्द्र सिंह ने पिछले वर्ष से लेकर इस वर्ष अगस्त माह तक जिले से गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग 44 और 11 बी पर हुई सड़क दुर्घटनाओं में सैकड़ों व्यक्तियों की सड़क दुर्घटनाओं में हुई मौतों को मद्देनजर रखते हुए हाईवे पर सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने और वाहन चालकों से यातायात नियमों का पालन करवाने के लिए एक खाका तैयार किया है. 


इसके तहत दोनों राष्ट्रीय राजमार्गों पर 3-3 स्थानों पर संबंधित थानों के तीन पुलिस अधिकारियों और 10 कानि. का जाब्ता कार्रवाई हेतु प्रतिदिन लगाया जाएगा. राष्ट्रीय राजमार्ग 44 पर इलाका थाना कोतवाली, सदर और मनियां और राष्ट्रीय राजमार्ग 11 बी पर इलाका थाना बाडी सदर, बसईडांग, सरमथुरा वाहनों की चैकिंग कर बिना हेलमेट, बिना सीट बेल्ट सहित अन्य यातायात के नियमों की अवहेलना करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ मोटर वाहन अधिनियम के तहत कार्रवाई किया करेंगे. 


जिला पुलिस अधीक्षक धर्मेन्द्र सिंह ने बताया कि पुलिस सड़क दुर्घटनाओं को लेकर गंभीर है. दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए ये एक्शन प्लान तैयार किया है, जिससे लोगों की जान बचाई जा सकें. जिले में दो दिन पूर्व सड़क दुर्घटना में 4 युवकों की मौत के बाद एसपी एक्शन मोड़ में आ गए है. शहर में सदर थाने के सामने हाइवे पर दो दिन पूर्व को पेपर देने जा रहे तीन बाइक सवार युवकों की ट्रक की टक्कर से दर्दनाक मौत हो गई थी. वहीं बाड़ी रोड़ पर भी सड़क दुर्घटना में एक युवक की मौत हुई थी. 


यह भी पढ़ें - JEE Advanced Result 2022 Live: Jeeadv.ac.in पर जारी किया रिजल्ट, जल्द चेक करें स्कोरकार्ड


इस घटना ने एसपी धर्मेंद्र सिंह को अंदर तक झकझोर दिया है. इसे लेकर उन्होंने धौलपुर जिले में दुपहिया वाहनों पर तीन सवारी बैठाने पर पुलिस को सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि जिलेभर में कहीं भी दुपहिया वाहनों पर तीन सवारी बैठी हुई दिखाई नहीं देनी चाहिए. ड्रोन गश्त के दौरान उन्होंने दुपहिया वाहनों पर तीन सवारी बैठाने के मामले में सख्त रुख अपनाया है.


Reporter: Bhanu Sharma


धौलपुर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


खबरें और भी हैं...


झुंझुनूं: पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष राकेश झाझड़िया की हत्या का खुलासा, SP ने लाल कोठी पर मारी रेड


राजस्थान में लगातार बढ़ रहा रात का तापमान, आज से कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी


राहुल पर शाह के वार पर गहलोत का पलटवार, कहा- भारत जोड़ो यात्रा से बौखलाई BJP