JEE Advanced Result 2022 Live: Jeeadv.ac.in पर जारी किया रिजल्ट, जल्द चेक करें स्कोरकार्ड
Advertisement

JEE Advanced Result 2022 Live: Jeeadv.ac.in पर जारी किया रिजल्ट, जल्द चेक करें स्कोरकार्ड

JEE Advanced Result 2022 Live: ज्वाइंट एट्रेंस एग्जामिनेशन (जेईई एडवांस्ड 2022) के लिए परिणाम जारी कर दिए गए हैं. इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी बॉम्बे ने ये परिणाम जारी किए हैं. राजस्थान से कोचिंग सिटी कोटा ने फिर मारी नतीजों में बाजी मारी है.

फाइल फोटो.

JEE Advanced Result 2022 Live: ज्वाइंट एट्रेंस एग्जामिनेशन (जेईई एडवांस्ड 2022) के लिए परिणाम जारी कर दिए गए हैं. इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी बॉम्बे ने ये परिणाम जारी किए हैं. राजस्थान से कोचिंग सिटी कोटा ने फिर मारी नतीजों में बाजी मारी है. छात्र आधिकारिक वेबसाइट jeeadv.ac.in पर स्कोरकार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. रिजल्ट के साथ ही जेईई एडवांस्ड 2022 की मेरिट लिस्ट भी घोषित कर दी गई है.

उम्मीदवार लॉग-इन क्रेडेंशियल- एप्लिकेशन नंबर, पासवर्ड का उपयोग करके जेईई एडवांस 2022 फाइनल आंसर की भी देख सकते हैं. खास बात यह है कि 28 अगस्त को आयोजित जेईई एडवांस्ड 2022 के लिए 1.56 लाख उम्मीदवार उपस्थित हुए थे.

जानें कब है AAT परीक्षा
आर्किटेक्चर एप्टीट्यूड टेस्ट (AAT) 2022 के लिए ऑनलाइन पंजीकरण 11 सितंबर की सुबह 10 बजे से 12 सितंबर की शाम 5 बजे तक खुला है, और संयुक्त सीट आवंटन (जोसा) 2022 प्रक्रिया की अस्थायी शुरुआत 12 सितंबर है. एएटी 2022 परीक्षा  14 सितंबर (सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे के बीच) के लिए निर्धारित है और परिणाम 17 सितंबर की शाम 5 बजे घोषित किए जाएंगे.

 ऐसे चेक करें आंसर की
स्टेप 1:  सबसे पहले जेईई एडवांस्ड आधिकारिक वेबसाइट - jeeadv.ac.in पर जाएं
स्टेप 2: 'announcemrnts' टैब के तहत, आंसर की के लिंक पर क्लिक करें
स्टेप 3: आपको एक नए पेज पर भेज दिया जाएगा
स्टेप 4: नया टैब पीडीएफ डॉक्यूमेंट के रूप में फाइनल आंसर की कुंजी खोलेगा
स्टेप 5: भविष्य के संदर्भ के लिए एक कॉपी डाउनलोड करें और  चाहें तो प्रिंटआउट ले सकते हैं

ये भी पढ़ें- Motivation: 30 साल तक पढ़ाई से दूर रहने के बाद प्रदीप ने NEET में लहराया परचम, अब डॉक्टर्स बनाने का करेंगे काम

 

Trending news