Aspur: डूंगरपुर में एसीबी की टीम ने  जिले के दोवडा ब्लॉक के शिक्षा विभाग के एलडीसी को ढाई हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है. आरोपी ने परिवादी से एम्पलाई डाटा अप्लोड करने और प्रथम वेतन बिल बनाने के बदले रिश्वत मांगी थी. जिसके बदले में आरोपी ने सत्यापान के समय परिवादी से 1500 रुपए  लिए थे . आरोपी के खिलाफ सूचना मिलने पर डूंगरपुर के एसीबी डिप्टी हेरम्ब जोशी के नेतृत्व में इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: खाद्य सुरक्षा योजना में नए आवेदन लेकर भूली सरकार, 27 हजार 865 लोग लाभ मिलने का इंतजार 


मामले को लेकर एसीबी के उपाधीक्षक हेरम्ब जोशी ने बताया की, सीमल घाटी के राजकीय प्राथमिक स्कूल के नए शिक्षक हेमंत परमार ने 27 जुलाई को डूंगरपुर एसीबी कार्यालय में आकर शिकायत की थी.  शिकायत में पीड़ित ने बताया था की, दोवडा ब्लाक शिक्षा विभाग के अधीन पीईईओ भोजातो का ओडा का एलडीसी मनोज पाटीदार पै-मेनेजर में एम्पलाई डाटा अप्लोड करने और प्रथम वेतन बिल बनाने के बदले एवज में 5 हजार रुपए की राशी रिश्वत के रुप में डिमांड कर रहा है . उन्होंने बताया की परिवादी की ओर से की गई शिकायत को एक अगस्त को सत्यापन करवाया गया था. इस दौरान 4 हजार रुपए में सौदा तय हुआ था.


 परिवादी की एलडीसी से बात होने के बाद सत्यापन के दौरान एलडीसी मनोज पाटीदार ने परिवादी से 1500 रूपये लिए थे. शिकायत का सत्यापन होने के बाद डूंगरपुर एसीबी की टीम ने मंगलवार को एलडीसी को ट्रैप करने का जाल बिछाया और परिवादी को रिश्वत की  बाकी राशि ढाई हजार रुपए लेकर एलडीसी मनोज पाटीदार के पास दोवडा शिक्षा विभाग के पीईईओ ऑफिस का ऑर्डर भेजा.


परिवादी ने ऑफिस में जाकर एलडीसी मनोज पाटीदार को रिश्वत की राशी दी वही परिवादी का इशारा पाकर डूंगरपुर एसीबी डिप्टी हेरम्ब जोशी के नेतृत्व में एसीबी की टीम मौके पर पहुंची और आरोपी एलडीसी मनोज पाटीदार को रिश्वत की राशि के साथ रंगे हाथ गिरफ्तार किया. फिलहाल एसीबी की टीम की कार्रवाई जारी है . वही आरोपी के घर पर भी सर्च अभियान चल रहा है.


Reporter: Akhilesh Sharma


अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें