Dungarpur: डूंगरपुर जिले में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, आशा सहयोगिनी और आंगनबाड़ी सहायिकाओं को मार्च माह से पूरा मानदेय नहीं मिल रहा है .कर्मचारियों को राज्य सरकार से मिलने वाला मानदेय तो मिल रहा है लेकिन केंद्र सरकार के हिस्से का मानदेय नहीं मिल रहा है . जिले की कुल 3572 आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, आशा सहयोगिनी और आंगनबाड़ी सहायिकाओं को मानदेय के एक करोड़ 60 लाख 74 हजार राशि का इंतजार है. बकाया मानदेय को लेकर कार्मिको ने कलेक्ट्रेट पर धरना देकर प्रदर्शन किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें- जोधपुर में एसीबी की कार्रवाई, सहायक लेखाधिकारी ने पेंशन के कागज तैयार करने के एवज में ली थी रिश्वत


डूंगरपुर जिला आंगनबाड़ी कार्यकर्ता संघ की जिला अध्यक्ष लक्ष्मी जैन के नेतृत्व में जिले की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, आशा सहयोगिनी और आंगनबाड़ी सहायिकाए कलेक्ट्रेट पर एकत्रित हुए .इस दौरान आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, आशा सहयोगिनी और आंगनबाड़ी सहायिकाओं ने कलेक्ट्रेट पर धरना देकर बकाया भुगतान को लेकर प्रदर्शन किया .


इस मौके पर जिला अध्यक्ष लक्ष्मी जैन ने बताया कि, डूंगरपुर जिले में महिला एवं बाल अधिकारिता की ओर से 1646 आंगनबाड़ी केंद्र व 471 मिनी आंगनबाड़ी केंद्र संचालित है .जिसमें 3 हजार 572 आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, आशा सहयोगिनी और आंगनबाड़ी सहायिकाये कार्यरत है .जिनको राज्य सरकार के मद से 3900 रुपए व केंद्र सरकार के मद से 4500 रुपए का भुगतान किया जाता है .


उन्होंने बताया की, सभी कार्मिको को राज्य सरकार के मद से मिलने वाले मानदेय का तो भुगतान कर दिया है .लेकिन केंद्र सरकार की ओर से मार्च माह से अभी तक का मानदेय का भुगतान नहीं हुआ है .जिसकी राशि करीब एक करोड़ 60 लाख 74 हजार रुपए है .इधर धरना प्रदर्शन के बाद आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, आशा सहयोगिनी और आंगनबाड़ी सहायिकाओं ने जिला कलेक्टर को प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौपकर बकाया भुगतान करने सहित अन्य मांगो को पूरा करने की मांग की है .वही दो दिन में भुगतान नहीं होने पर भूख हड़ताल की चेतावनी दी है .
Reporter: Akhilesh Sharma


अपने जिले की खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें