Dungarpur: डूंगरपुर जिले में जयपुर व अजमेर एसीबी की संयुक्त टीम ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. एसीबी की टीम ने डूंगरपुर जिले के कोतवाली थाना सीआई, धम्बोला थाना सीआई और कोतवाली थाने ने रीडर व आसूचना अधिकारी को शराब ठेकेदार से 3 लाख 30 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है. वहीं, इससे पहले लिए 5 लाख रुपए कोतवाली थाने के रीडर की अलमारी से जब्त किए है. आरोपियों ने ये राशी शराब ठेकेदारों को दो मुक़दमे के सेटेलमेंट व शराब के ठेकों की बंधी की एवज में ली थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जयपुर एसीबी के एएसपी बजरंग सिंह शेखावत ने बताया कि 31 मई को डूंगरपुर के शराब के ठेकेदारों ने शिकायत की थी की डूंगरपुर पुलिस सरकारी शराब के ठेकेदारों से पहले 5 लाख रुपए बंधी ले रही थी. इसके बाद पुलिस अब बंधी 10 लाख रुपये करने का दबाव बना रही है. वहीं, बंधी नहीं बढ़ाने पर झूठे मुकदमों में फंसाने की धमकी दे रही है. जब शराब के ठेकेदारों ने बंधी बढ़ाने से मना कर दिया तो डूंगरपुर जिले की धम्बोला थाना पुलिस व कोतवाली थाना पुलिस ने शराब तस्करी के दो अलग-अलग मामलो में दो शराब के ठेकेदारों के नाम झूठे डाल दिए. 


इसके बाद कुछ दिन पहले धम्बोला थाना पुलिस व कोतवाली थाना पुलिस ने दोनों शराब के ठेकेदारों को गिरफ्तार भी कर लिया था. इधर इसके बाद पुलिस ने शराब ठेकेदारों पर दोनों मुकदमों के सेटलमेंट के लिए रिश्वत की मांग कर रहे है. परिवादी से शिकायत मिलने के बाद एसीबी की टीम ने शिकायत की पुष्टि की इस दौरान 5 लाख रुपए कोतवाली थाने के सीआई दिलीपदान ने ले लिए थे. वहीं और राशी की डिमांड कर रहे थे. 


इसके बाद एसीबी की टीम ने ट्रैप का जाल बिछाया. इसी के तहत डूंगरपुर शहर में शराब ठेकेदार की एक होटल से कोतवाली थाने के रीडर भोपाल सिंह व आसूचना अधिकारी जगदीश विश्नोई को 3 लाख 30 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया. पूछताछ में दोनों ने धम्बोला सीआई भैयालाल आंजना व कोतवाली थाने के सीआई दिलीपदान के लिए रिश्वत लेने बताया. वहीं, इसके बाद एसीबी ने दोनों आरोपियों से दोनों सीआई से फोन बात करवाकर राशी मिलने का वेरिफेकेशन करवाया और उसके बाद एसीबी की टीम ने सीआई दिलीप दान व सीआई भैयालाल आंजना को भी गिरफ्तार किया. 


वहीं, एसीबी ने कोतवाली थाने में रीडर भोपाल सिंह की अलमारी से पूर्व में लिए हुए ५ लाख रुपए की राशी भी बरामद की. इधर एएसपी बजरंग सिंह ने बताया कि मामले में डूंगरपुर एसपी सुधीर जोशी की भूमिका भी संदिग्ध है जिसकी भी जांच की जा रही है. वहीं, इसके आलावा पकडे़ गए आरोपियों के घरों में भी एसीबी द्वारा सर्च किया जा रहा है. 
यह भी पढ़ें- वसुंधरा राजे का झालावाड़ दौरा, विधानसभा चुनाव को लेकर दिया ये बड़ा बयान 
अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां
 क्लिक करें