Sagwara : डूंगरपुर जिले के सागवाड़ा नगर में नेशनल हाइवे पर कड़ाणा विभाग की बेशकीमती जमीन का शासन उपसचिव के फर्जी आदेश से नामांतरण खोलने और फिर उसे बेचने के मामले में पुलिस ने 2 बिचोलियों को गिरफ्तार कर लिया है, दोनों ही बिचौलिएं जमीन रजिस्ट्री में गवाह बने थे. पुलिस अब मामले में दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है. इधर मामले में पुलिस दो महिला आरोपियों की गिरफ्तारी कर चुकी है.
 
सागवाड़ा थाने के थानाधिकारी शैलेंद्रसिंह ने बताया की 17 अगस्त को सागवाड़ा के तत्कालीन तहसीलदार मयूर शर्मा ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. इसमें बताया गया है की नजमा पुत्री उमर खां घांची और फातेमा पुत्री उमर खा घांची निवासी सागवाड़ा ने अपने सहयोगी हरिसिंह पुत्र रामसिंह चौहान निवासी रामा तहसील आसपुर के साथ मिलकर कड़ाणा विभाग की बेशकीमती जमीन  को शासन उपसचिव के नाम का फर्जी आदेश बनाकर कलेक्टर को भेज दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Alwar : बैंक से लूटे फटे-पुराने नोट, सामान खरीदा और पकड़े गये बैंक लुटेरे


कलेक्टर ने यही आदेश एसडीएम सागवाड़ा और फिर एसडीएम ने तहसीलदार को भेज दिया. तहसीलदार ने आदेश की पालना में गिरदावर को लिखा. आरोपियों के बनाए फर्जी आदेश से कड़ाणा विभाग की बेशकीमती जमीन का 9 अगस्त को नामांतरण अपने नाम करवा दिया. इसके बाद इसी जमीन की 10 अगस्त को हरिसिंह के नाम रजिस्ट्री भी करवा दी. बाद में जांच के दौरान उपशासन सचिव के नाम जारी आदेश के फर्जी होने का पता लगा, जिस पर सागवाड़ा पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू की.


सागवाड़ा थानाधिकारी शैलेंद्रसिंह ने बताया की मामले में जांच करते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए. थानाधिकारी शैलेंद्र सिंह के साथ सीआई अनिल देवल, हेड कांस्टेबल हरिसिंह, भूपेंद्र सिंह, वीरेंद्र सिंह, सागर, भानुप्रताप सिंह, हेमेंद्र सिंह की टीम छानबीन में जुट गई.


Nagaur : कोर्ट के बाहर गैंगस्टर हत्याकांड की SIT कर रही जांच, बीकानेर में छुपे हो सकते है हत्यारे


पुलिस ने कडाणा की जमीन के सौदेबाजी में शामिल रहे आरोपी हबीब (44) पुत्र अब्दुल सत्तार घांची मुसलमान निवासी घांची वाड़ा सागवाड़ा और मकबूल (49) पुत्र सफी मोहम्मद शेख निवासी अमन नगर इंद्रा कॉलोनी सागवाड़ा को गिरफ्तार कर लिया है. दोनों ही आरोपी जमीन की फर्जी रजिस्ट्री में भी गवाह बने थे.


मामले में पुलिस ने दो दिन पहले ही आरोपी नजमा पत्नी अब्दुल अजीज घांची और फातेमा पत्नी अब्दुल सत्तार घांची मुसलमान निवासी घांचीवाड़ा सागवाड़ा को गिरफ्तार किया था. जबकि फर्जी रजिस्ट्री के मामले को लेकर जिला कलेक्टर की ओर से सागवाड़ा तहसीलदार मयूर शर्मा, गिरदावर और पटवारी को पहले ही सस्पेंड कर दिया था. इधर जमीन खरीदने वाला हरिसिंह अभी फरार है. पुलिस उसकी भी तलाश कर रही हैं.


रिपोर्टर- अखिलेश शर्मा