Chaurasi: डूंगरपुर जिले के चौरासी विधानसभा क्षेत्र के विधायक राजकुमार रोत ने अपना वायदा निभाते हुए प्रतिभावान 40 विद्यार्थियों को हवाई यात्रा करवाई है. विधायक रोत ने उनके विधानसभा क्षेत्र में 10 व 12वीं में टॉपर रहे विद्यार्थियों को उदयपुर से दिल्ली तक हवाई यात्रा का मौका दिया है. इन विद्यार्थियों में 10-10 विद्यार्थी तीन ब्लॉक्स से है. वही, 10 विद्यार्थी विधायक रोत की गृह पंचायत के स्कूल के शामिल है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डूंगरपुर जिले के चौरासी विधायक राजकुमार रोत ने बताया कि उन्होंने अपने विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न कार्यक्रमों में शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने का संकल्प लिया था. वहीं, उन्होंने अपने विधानसभा क्षेत्र के बोर्ड परीक्षा के विद्यार्थियों के उत्साहवर्धन के लिए कक्षा 10वीं और 12वीं के प्रत्येक पंचायत समिति से 10 उत्कर्ष विद्यार्थियों को हवाई यात्रा से दिल्ली की यात्रा और कुछ खास चुनिंदा जगहों पर भ्रमण करवाने की बात कही थी. 


यह भी पढे़ं- डूंगरपुर: डंपर ने बाइक सवार को मारी टक्कर, हादसे में युवक की हुई मौत


इसी के तहत विद्यार्थियों में अव्वल आने का उत्साह बढ़ा और सभी विद्यार्थियों ने खूब मेहनत की और बेहतरीन परिणाम दिए. उन्होंने बताया की चौरासी विधानसभा क्षेत्र के 40 विद्यार्थियों का ब्लॉक स्तरीय मेरिट में चयन हुआ था, जिसमें इन 40 में से 33 लड़कियों ने और 7 लड़कों ने जगह बनायी. इन 40 विद्यार्थियों के साथ विधायक राजकुमार रोत एवं शिक्षकों सहित कुल 50 लोगों के ग्रुप ने आज सुबह 8.45 पर इंडिगो एयरलाइन से उदयपुर से दिल्ली की हवाई यात्रा की. 


विधायक रोत ने बताया की इन सभी विद्यार्थियों का दिल्ली में 3 दिवसीय भ्रमण रखा है, जिसमें उन्हें तीन दिनों तक दिल्ली में इंटरनेशनल यूथ होस्टल, रेल्वे म्यूजियम, जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी, कुतुब मीनार नेशनल म्यूजियम, लाल किला, साइस म्यूजियम, जामा मस्जिद एवं शांति भवन संसद भवन और राष्ट्रपति भवन का भ्रमण करवाया जायेगा. उन्होंने बताया कि यह मुहिम पिछली क्लास में पढ़ने वाले बच्चों में भी एक प्रेरणा का कार्य करेगी. सभी बच्चों में आगे बढ़ने की (कॉम्पिटिशन) भावना बढ़ेगी और आने वाले समय में हमारे यहां से कई प्रतिभा निखर कर सामने आयेगी, जो पूरे डूंगरपुर जिले एवं आदिवासी समाज का नाम रोशन करेंगे.


Reporter- Akhilesh Sharma