Chorasi: डूंगरपुर कलेक्टर डॉ इन्द्रजीत यादव ने रविवार को सीमलवाडा क्षेत्र का दौरा किया. इस दौरान कलेक्टर डॉ. यादव ने लिखी बड़ी पंचायत में लम्पी संक्रमण की चपेट में आए मवेशियो की जानकारी ली. साथ ही  उनके उचित उपचार को लेकर निर्देश दिए . इसके साथ ही  सीमलवाडा-मांडली में भी  हो रही सड़क निर्माण का भी कलेक्टर ने निरीक्षण किया. साथ ही सड़क निर्माण कार्य की गुणवत्ता को लेकर पाबंद किया .


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डूंगरपुर कलेक्टर डॉ इन्द्रजीत यादव ने रविवार कोसीमलवाडा उपखंड क्षेत्र के विभिन्न गांवों का दौरा किया. अपने दौरे के दौरान कलेक्टर डॉ इन्द्रजीत यादव लिखीबड़ी पशु चिकित्सालय पहुंचे. जहां पर कलेक्टर ने पशु चिकित्सक से लम्पी संक्रमण को लेकर जानकारी ली . उन्होंने पशु चिकित्सक से लंपी वायरस से संक्रमित पशुओं, तथा दी जाने वाली दवाइयों, बचाव के लिए किए जा रहे प्रयासों के बारे में जानकारी ली. साथ ही उचित  दिशा निर्देश दिए.


 उन्होंने लंपी वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए ग्राम पंचायत लेवल के सभी कर्मचारियों  को अभियान के रूप में जोड़ने के निर्देश दिए. उन्होंने पशु चिकित्सक को संपूर्ण क्षेत्र का सर्वे कार्य त्वरित गति से कराने के निर्देश दिए. साथ ही  पशु चिकित्सक विभागीय कार्मिकों के साथ ही जनप्रतिनिधियों से बातचीत कर ग्राम क्षेत्र के समस्त लोगों को बचाव के उपाय बताकर जागरूक किया जाए. 


इसके अलावा  उन्होंने पशुओं की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए पौष्टिक आहार देने , आयुर्वेदिक लड्डू देने , वायरस का संक्रमण और अधिक न फैले इसलिए संक्रमित पशुओं को आइसोलेट करते हुए उनकी देखरेख करने, पशु वार्ड के साथ-साथ गांव में भी साफ सफाई रखने की बात कही.


 निरीक्षण के दौरान उन्होंने फसल खराबे के संबंध में पटवारी तथा ग्राम वासियों से जानकारी ली. साथ ही खराबे के संबंध में सुव्यवस्थित गिरदावरी के निर्देश दिए. निरीक्षण दौरे के दौरान कलेक्टर डॉ इंद्रजीत यादव ने सीमलवाड़ा मांडली सड़क निर्माण कार्य का निरीक्षण किया तथा निर्माण कार्य में गुणवत्ता की कमी होने पर नाराजगी व्यक्त की उन्होंने अधिकारियों को प्रभावी मॉनिटरिंग करते हुए गुणवत्ता पूर्ण कार्य करने के लिए पाबंद किया.


Reporter: Akhilesh Sharma


यह भी पढ़ें- तैराकी संघ ने PM मोदी के जन्मदिन को जन्मोत्सव के रूप में मनाने के लिए शुरू की तैयारी


डूंगरपुर जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें