Dungarpur News: प्रदेश में लम्पी रोग से मृत गोधन के हजारों पशुपालकों को आज राज्य सरकार की ओर से बड़ी राहत दी गई है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जयपुर से डीबीटी के जरिये सभी प्रभावित पशुपालको के खातो में राशी को हस्तांतरित की. इधर, डूंगरपुर जिले में भी जिला स्तरीय लम्पी रोग आर्थिक सहायता वितरण कार्यक्रम आयोजित हुआ. जिसमें जनप्रतिनिधि, अधिकारी व पशुपालक मौजूद रहे. डूंगरपुर जिले के 608 पशुपालकों को 2 करोड़ 60 लाख की सहायता राशि जारी की गई है.



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


प्रदेश में लम्पी रोग से हजारो गोधन काल का ग्रास बन गए थे. जिसके बाद राज्य सरकार ने लम्पी रोग से मृत गोधन के पशुपालकों को आर्थिक सहायता की घोषणा की थी. उसी घोषणा को आज मूर्त रूप देते हुए प्रदेश के सीएम अशोक गहलोत ने जयपुर में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में डीबीटी के जरिये सभी प्रभावित पशुपालकों के खातो में राशी को हस्तांतरित की. इधर, डूंगरपुर शहर के विजयाराजे सिंधिया ऑडिटोरियम में जिला स्तरीय कार्यक्रम हुआ और वर्चुयल तरीके से राज्य स्तरीय कार्यक्रम से जुड़े.


ये भी पढ़ें- राजस्थान की महिलाओं को मोबाइल की जगह पैसे देने की तैयारी, CM गहलोत ने कहा ये


कार्यक्रम में राज्यमंत्री डॉ शंकर यादव, पूर्व सांसद ताराचंद भगोरा, एडीएम हेमेन्द्र नागर, जिला परिषद सीईओ दीपेन्द्र सिंह राठोड सहित अन्य जनप्रतिनिधि व अधिकारी व पशुपालक मौजूद रहे. डूंगरपुर जिले में लम्पी रोग से प्रभावित 608 पशुपालकों को 2 करोड़ 60 लाख की सहायता राशि जारी की गई है. इध, इस मौके पर राज्यमंत्री डॉ शंकर यादव ने सरकार के इस कदम को एतिहासिक कदम बताया है. उन्होंने कहा की लम्पी वायरस से गोधन की मौत के बाद पशुपालकों की कमर टूट गई थी लेकिन सरकार ने सहायता राशी जारी कर पशुपालकों को बड़ी राहत दी है.