Dungarpur: डूंगरपुर के वनवासी कल्याण परिषद के जनजाति सुरक्षा मंच की ओर से धर्मांतरित जनजातियों का आरक्षण बंद करने की मांग को लेकर 18 जून को उदयपुर में हुंकार डी लिस्टिंग महारैली का आयोजन किया जाएगा. जनजाति सुरक्षा मंच के प्रांत संयोजक लालू राम कटारा ने ये जानकारी आज वनवासी कल्याण परिषद के कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में दी.


कई जनजाति परिवारों ने अपना धर्म परिवर्तन कर लिया


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डूंगरपुर के वनवासी कल्याण परिषद के जनजाति सुरक्षा मंच की ओर से आज परिषद कार्यालय में पत्रकार वार्ता का आयोजन किया गया. इस दौरान जनजाति सुरक्षा मंच के प्रांत संयोजक लालू राम कटारा ने पत्रकार वार्ता को संबोधित किया.इस दौरान लालुराम कटारा ने कहा की जनजाति क्षेत्र में कई जनजाति परिवारों ने अपना धर्म परिवर्तन कर लिया है. वहीं, इस धर्म परिवर्तन को रोकने के लिए जनजाति सुरक्षा मंच जन जागरण सहित कई कार्यक्रम कर रहा है.


2 लाख से अधिक लोग शामिल होंगे


इसी कड़ी में जनजाति सुरक्षा मंच की ओर से 18 जून को उदयपुर संभाग मुख्यालय पर धर्मांतरित जनजातियों का आरक्षण बंद करने की मांग को लेकर हुंकार डी लिस्टिंग महारैली का आयोजन किया जाएगा.उन्होंने बताया कि महारेली में पुरे प्रदेशभर के 2 लाख से अधिक लोग शामिल होंगे.


महारैली में जनजाति समाज के अस्तित्व को बचाने,उनका अधिकार दिलाने व धर्मांतरित जनजातियों का आरक्षण बंद करने सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की जाएगी.साथ ही राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन देकर अनुसूचित जाति की भांति अनुसूचित जनजाति में भी ईसाई, इस्लाम धर्मांतरित सदस्यों की डी लिस्टिंग करवाने के लिए कानून बनाने की मांग की जायेगी.


ये भी पढ़ें- Cyclone Biparjoy: राजस्थान के इन जिलों के लोग रहें अलर्ट, जमकर कहर बरपाएगा बिपोर्जॉय तूफान, जानिए हर अपडेट