Dungarpur News: लोकसभा चुनाव को लेकर नियुक्त व्यय पर्यवेक्षक मधुरा एम नायक  शनिवार को डूंगरपुर पहुंची. इस दौरान व्यय पर्यवेक्षक नायक ने जिला परिषद सभागार में चुनाव को लेकर बैठक ली. इस बैठक में उन्होंने शैडो रजिस्टर, एसएसटी, वीएसटी के संबंध में जानकारी  लेने के साथ अब तक की गई सीजर की कार्रवाई के संबंध में चर्चा की. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी अंकित कुमार सिंह, एसपी मोनिका सेन और उप जिला निर्वाचन अधिकारी कुलराज मीणा ने जिले में निर्वाचन व्यय पर्यवेक्षण के लिए कार्य योजना की जानकारी दी. वही व्यय पर्यवेक्षक मधुरा एम नायक ने चारों विधानसभा क्षेत्रों के सहायक व्यय प्रेक्षकों से शैडो रजिस्टर, एसएसटी, वीएसटी आदि के संबंध में जानकारी लेते हुए अब तक किए गए सीजर के आंकड़ों के बारे में पूछा.


इस दौरान उन्होंने टीम को लोकसभा चुनाव के तहत चुनावी खर्च पर प्रभावी मोनिटरिंग करने के साथ अधिक से अधिक सीजर की कार्रवाई के लिए निर्देशित किया. अपने दौरे के दौरान व्यय पर्यवेक्षक ने एकीकृत नियंत्रण कक्ष का भी किया निरीक्षण. इस दौरान उन्होंने मीडिया अनुवीक्षण प्रकोष्ठ में पेड न्यूज, फेक न्यूज और राजनीतिक विज्ञापनों के बारे में जानकारी ली. इसके बाद व्यय पर्यवेक्षक मधुरा एम नायक ने रतनपुर बॉर्डर पर निगरानी व्यवस्था का भी जायजा लिया. उन्होंने एफएसटी और एसएसटी टीमों को लगातार फील्ड में एक्टिव रहने के निर्देश दिए.


बता दें कि बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी अंकित कुमार सिंह, एसपी मोनिका सैन, अतिरिक्त जिला निर्वाचन अधिकारी कुलराज मीणा सहित चारों विधानसभा क्षेत्रों के लिए गठित अकाउंट टीम, सहायक व्यय पर्यवेक्षक शामिल हुए .