Dungarpur: डूंगरपुर जिले के भारतीय जैन संगठन की ओर से जिले के तालाबों और जलाशयों को पुनर्जीवित करने के लिए एक पहल की गई है. इस पहल के तहत आज जिले के भंडारिया गांव के जोगेला तालाब से सुखामुक्त अभियान का आगाज किया गया. डूंगरपुर विधायक गणेश घोगरा व जिला कलेक्टर लक्ष्मी नारायण मंत्री ने अभियान का शुभारम्भ किया.अभियान के तहत भारतीय जैन संगठन ने जिले के 30 तालाबों को पुनर्जीवित करने का लक्ष्य लिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तालाब की खुदाई के कार्य का शुभारम्भ


पानी के संकट को देखते हुए डूंगरपुर जिले में भारतीय जैन संगठन ने जिले के तालाबों व जलाशयों को पुनर्जीवित करने का बीड़ा उठाया गया है. इसी के तहत डूंगरपुर पंचायत समिति के भंडारिया गांव के जोगेला तालाब से भारतीय जैन संगठन की ओर से सुखामुक्त अभियान का आगाज किया गया. डूंगरपुर विधायक गणेश घोगरा, जिला कलेक्टर लक्ष्मी नारायण मंत्री, संगठन के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य भरत नागदा और अध्यक्ष नीरव जैन ने तालाब की खुदाई के कार्य का शुभारम्भ किया.


जल के संरक्षण और उसे बचाने की आवश्यकता


इस मौके पर आयोजित समारोह को अतिथियों ने संबोधित किया. अपने संबोधन में डूंगरपुर विधायक गणेश घोगरा व जिला कलेक्टर लक्ष्मी नारायण ने जैन समाज के इस अभियान की प्रशंसा करते हुए कहा कि आज के जीवन में जल का बड़ा महत्व है. ऐसे में जल के संरक्षण व बचाने की आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि भारतीय जैन संगठन के इस अभियान से जहां तालाबों की खुदाई होने से वर्षा का जल अधिक संचित होगा वहीं तालाब में पानी की उपलब्धता होने से जल स्तर बढ़ने के साथ मवेशियों को भी पानी की दिक्कत नहीं आएगी.अतिथियों ने कार्यक्रम में आये लोगों को जल संरक्षण व बचत करने का भी आव्हान किया.


यह भी पढ़ेंः बाड़मेर:पत्नी ने पहले प्रेमी से करवाया पति का किडनैप फिर हत्या कर जंगलों में  दिया फेंक, मोबाइल डिटेल से फूटा भांडा


यह भी पढ़ेंः अनूपगढ़: NH 911 पर बोलेरो ने बाइक को मारी टक्कर, हादसे में VDO की मौत