Rajasthan News: डूंगरपुर जिले में खनन माफिया पर माइनिंग विभाग की नकेल कसने लगी है. खनिज विभाग की टीम ने सरकारी रवन्ने के दुरुपयोग के मामले में कराड़ा और गड़ा वासन क्षेत्र में क्वार्ट्ज की दो माइंस पर करीब ढाई करोड़ की पेनल्टी लगाई है. वहीं, माइंस संचालकों को नोटिस जारी करते हुए 15 दिन के जवाब पेश करने के लिए निर्देशित किया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


इन जगहों पर कल की थी छापेमारी
डूंगरपुर माइनिंग विभाग के खनिज अभियंता दिलीप सुथार ने बताया कि विभाग को लीगल माइंस संचालको द्वारा सरकारी रवन्ने का दुरुपयोग करने की शिकायत मिली थी. इस पर कल उदयपुर से विभाग की विजिलेंस टीम और डूंगरपुर माइनिंग की टीम ने संयुक्त छापेमारी को अंजाम दिया था. टीम ने जिले के गडावासन गांव में के एल मीना और कराड़ा गांव में स्काईलाइन कंपनी की क्वार्ट्ज माइंस पर छापेमारी की थी. 



विभागीय रिकॉर्ड से मिलान करते हुए पेनल्टी का निर्धारण
खनिज अभियंता दिलीप सुधार ने बताया कि छापेमारी बड़े स्तर पर गड़बड़िया सामने आई है और उनका विभागीय रिकॉर्ड से मिलान करते हुए पेनल्टी का निर्धारण किया गया. उन्होंने बताया कि जांच में गड़ावासन स्थित के एल मीणा माइंस में क्वार्ट्ज का 14 हजार 208 टन के ई रवन्ना का दुरुपयोग पाए जाने के साथ स्काईलाइन माइंस में 2 हजार 707 टन के ई रवन्ना का दुरुपयोग पाया गया, जिस पर विभाग ने के एल मीणा माइंस पर 1 करोड़ 92 लाख 1 हजार 961 रुपए की पेनल्टी और स्काइलाईन माइंस पर 50 लाख 96 हजार 297 रुपए की पेनल्टी का नोटिस जारी किया गया है. वहीं, दोनो माइंस संचालकों को 15 का समय जवाब के लिए दिया गया है. 



ये भी पढ़ें- Weather Update: राजस्थान में मानसून मचा रहा तबाही ! इन जिलों के लिए अलर्ट जारी