Dungarpur News: जिला पुलिस अधीक्षक राशि डोगरा डूडी ने बताया की डूंगरपुर जिला निवासी एक युवक ने परिवाद पेश किया था. परिवाद में पीड़ित युवक ने बताया था कि उसके पास एक फोन आया था. जिसमे सामने वाले व्यक्ति ने खुद को बैंक मैनेजर बताकर उसके खाते की केवाईसी अपडेट करवाने की बात कही थी. वहीं, केवाईसी अपडेट नहीं करने पर खाता ब्लॉक करने की बात कही थी.  खुद को मैनेजर बताने वाले ने व्यक्ति ने युवक को एनी डेस्क एप्लिकेशन प्ले स्टोर डाउनलोड करने के लिए कहा. जिस पर युवक ने एप को इंस्टॉल कर लिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं, इसके बाद सामने वाले व्यक्ति ने रजिस्ट्रेशन करने की बात कही. उनके झांसे में आकर एप डाउन लोड कर दिया. फिर प्रोसेस करने से बैंक अकाउंट से 40 हजार रुपए कट गए. ठगी का पता लगते ही पीड़ित युवक ने डूंगरपुर एसपी ऑफिस में साइबर सेल को पूरे मामले की शिकायत की. इस पर साइबर सेल के कांस्टेबल हेमेंद्र सिंह ने कार्रवाई शुरू कर दी और 40 हजार रुपए रिफंड करवा दिए.


एसपी राशि डोगरा डूडी ने ऑनलाइन ठगी करने वाले लोगो से जागरूक रहने की अपील की है. वहीं, ऐसी कोई भी ठगी होने पर 24 घंटे के भीतर इसकी सुचना साइबर सेल या टोल फ्री नम्बर करने की भी अपील की है.


Reporter- Akhilesh Sharma