Dungarpur News:राजस्थान के डूंगरपुर नगरपरिषद की ओर से शहर को हरा भरा करने के उद्देश्य से आज से "एक वृक्ष शहर के नाम" अभियान का आगाज हुआ .शहर के भोईवाडा में स्थित जनजाति छात्रावास में अभियान का शुभारम्भ हुआ . 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


इस दौरान कलेक्टर अंकित कुमार सिंह, सभापति अमृत कलासुआ ने पौधरोपण करते हुए अभियान का आगाज किया .नगरपरिषद की ओर से शहर में 21 हजार पौधे लगाने व उनके संरक्षण का लक्ष्य लिया गया है .



डूंगरपुर नगरपरिषद के सभापति अमृतलाल कलासुआ ने बताया की डूंगरपुर शहर को हरा-भरा करने के उद्देश्य से बारिश के मौसम में नगरपरिषद ने  "एक वृक्ष शहर के नाम" अभियान शहर के भोईवाडा स्थित जनजाति छात्रावास से शुरू किया गया है . 



इस दौरान कलेक्टर अंकित कुमार सिंह, सभापति अमृत कलासुआ, उप सभापति सुदर्शन जैन सहित पार्षदों ने 550 पौधे लगाकर पर्यावरण संरक्षण का सन्देश दिया . सभापति ने बताया की अभियान के तहत शहर में इस सीजन में 21 हजार पौधे लगाए जायेंगे,वहीं 




उनके संरक्षण की जिम्मेदारी पार्षदों व ब्रांड एम्बेसेडर को दी गई है . इधर इस मौके पर जिला कलेक्टर अंकित कुमार सिंह ने नगरपरिषद के अभियान की तारीफ़ की. वहीं बताया की जिला प्रशासन ने जिले में 14 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य लिया है.वहीं उन पौधों को गोद देकर उनका संरक्षण भी किया जायेगा .


यह भी पढ़ें:आपसी झगड़े में खूनी संघर्ष! ट्रैक्टर चढ़ा भाई के परिवार को मानने की कोशिश


यह भी पढ़ें:राजस्थान में दिख रहा मानसून का विकराल रूप,आज इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट