Dungarpur News: डूंगरपुर जिले में शारदीय नवरात्रि की धूम मची है. दिनभर मातारानी के अनुष्ठानों के बाद रात होते ही गुजराती गरबा की धुनों पर डांडिया के साथ कदम थिरक रहे हैं. युवक युवतियां, महिलाएं और पुरुष के साथ बच्चे भी रंग बिरंगे ड्रेस के साथ गरबा की धुनों पर देर रात तक नाचते दिखाई दे रहे है.

 

शारदीय नवरात्रि को लेकर आज गुरुवार को सप्तमी मनाई जा रही है. महासप्तमी पर जिले के कई देवीय मंदिर, शक्तिपीठ और गरबा पांडाल में अनुष्ठान के साथ दर्शनों के लिए श्रद्धालुओ की भीड़ लग रही है. निठाउवा के आशापुरा माता धाम, आसपुर के विजवा माता धाम, गलियाकोट शीतला माता मंदिर समय कई देवीय मंदिरों मे सप्तमी को लेकर विशेष पूजा अर्चना की गई.

 

दर्शनों के लिए सुबह से भक्तो की लाइन लगी. वहीं बुधवार रात को गरबा पांडाल रंग बिरंगी रोशनी से आकर्षित करने लगे. पांडालों में मातारानी की आरती और प्रसाद के आयोजन हुए. डीजे, बैंड की धुनों पर गुजराती गरबा की धुनों के साथ डांडिया की शुरुआत हुई.

 

युवक, युवतियां, महिलाएं, पुरुष और बच्चे रंग बिरंगी अलग अलग ड्रेस पहने देर रात तक नाचते दिखे. वहीं नवरात्रि को लेकर कल शुक्रवार को महाअष्टमी है. अष्टमी पर शक्तिपीठ, देवीय मंदिरो और पांडालों में कई अनुष्ठान, यज्ञ कुंड में आहुतियों के आयोजन होंगे.